अब तक तो मोहाली के बॉस हैं सचिन पर विराट व रोहित उन्हें छोड़ सकते हैं पीछे

अब तक तो मोहाली के बॉस हैं सचिन पर विराट व रोहित उन्हें छोड़ सकते हैं पीछे

मोहाली के खूबसूरत और रन से भरपूर मैदान पर भारतीय टीम मेहमान टीम को चौथे वनडे मैच में रविवार को चुनौती देगी। ये मैच कई मानयों में खास होने वाला है। सबसे पहले इस बात पर नजर होगी कि क्या विराट इस मैच में भी शतक लगाकर भारतीय सरजमीं पर वनडे क्रिकेट में लगातार तीन शतक लगा पाते हैं या नहीं। इसके अलावा रोहित के लिए भी ये मैच खास होने वाला है क्योंकि उन्होंने इसी मैदान पर अपने वनडे क्रिकेट करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया था और एक बार फिर से उनसे ऐसी ही पारी की उम्मीद होगी। इसके अलावा इन दोनों खिलाड़ियों के निशाने पर सचिन का भी एक रिकॉर्ड होगा।

मोहाली में वनडे मैचों में रन बनाने की बात करें तो यहां पर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम पर है। सचिन ने मोहाली में अपने क्रिकेट करियर में सात वनडे मैच खेले थे और इसकी सात पारियों में उन्होंने 61 की शानदार औसत से 366 रन बनाए थे। रोहित शर्मा ने इस मैदान पर अब तक चार पारियों में 315 रन बनाए हैं जबकि कप्तान विराट ने 6 पारियों में 302 रन बनाए हैं। यानी रोहित और विराट इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन को पीछे छोड़ सकते हैं। वैसे इस मैदान पर धौनी ने भी 9 पारियों में 363 रन बनाए हैं लेकिन वो इस मैच में नहीं खेलेंगे।

मोहाली की बात करें तो इस मैदान पर भारत व ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना कुल चार मैचों में हुआ है। इनमें से ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों में जीत मिली थी जबकि भारत को सिर्फ एक मैच में ही जीत मिली थी। यानी यहां पर कंगारू टीम का रिकॉर्ड अब तक भारत से ज्यादा अच्छा रहा है। वैसे भी रांची में जिस तरह से फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वापसी की वो काबिलेतारीफ था। मोहाली में इस बात की पूरी संभावना है कि भारत को कंगारू टीम से और कड़ी टक्कर मिलेगी।

You Might Also Like