आखिरी दो वनडे में अनुभवी तिकड़ी के साथ वर्ल्ड कप के विकल्प तलाशेगा दक्षिण अफ्रीका

आखिरी दो वनडे में अनुभवी तिकड़ी के साथ वर्ल्ड कप के विकल्प तलाशेगा दक्षिण अफ्रीका

वनडे सीरीज में श्रीलंका पर 3-0 की बढ़त बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी दो वनडे मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी है. टीम मैनेजमेंट में ने आखिरी दो वनडे मैचों के लिए अनुभव को महत्व देते हुए टीम में हाशिम अमला, जेपी डुमनी और एडन मार्करम की वापसी की है. हाशिम अमला को वनडे सीरीज के शुरुआती मैचों में आराम दिया गया था जबकी 34 साल के जेपी डुमनी कंधे की सर्जरी के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. घरेलू क्रिकेट में शानदार लगातार दो शतक लगाने और एक ओपनर बल्लेबाज के तौर पर एडेन मार्करम को टीम में शामिल किया गया है ताकि वह विश्व कप से पहले खुद को साबित सके. मार्कराम साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम के नियमित सदस्य है लेकिन वे नवंबर 2018 के बाद एकदिवसीय मैचों में नहीं खेले हैं.

 

क्रिकेट की पारी के साथ ही अब दिल्ली में चुनावी प्रचार की कमान संभालेगे ऋषभ पंत

टीम के चयन पैनल ने कहा है कि किसी भी टीम के लिए अनुभव हमेशा ही एक महत्वपूर्ण पहलू होता है. पैनल की संयोजक ने कहा कि हम पांच मैचों की सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ 3 मैच जीत कर सीरीज को पहले ही अपने नाम कर चुके हैं. अब हमारे पास मौका है कि हम बाकी बचे दो मैचों में अपनी स्ट्रेंथ को चेक कर सकें. चयनकर्ताओं ने आखिरी 2 वनडे के लिए टीम के खिलाड़ियों की संख्या 15 कर दी है. टीम में जहां अमला, मार्करम और डुमनी की वापसी हुई है वहीं रीजा हैन्ड्रिक्स और मुल्डर को टीम से बाहर किया गया है.

INDvsAUS: कोटला में छठी बार उतरेगा ऑस्ट्रेलिया, 21 साल से यहां नहीं जीता है कोई मैच

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि टीम के चयन में इस बात का खास ध्यान रखा गया है कि टीम पूरी तरह से संतुलन में रहे. जेपी ड्यूमनी के चयन में उन्होंने कहा कि जेपी एक शानदार खिलाड़ी हैं और वह टीम को संतुलित बनाने में एक अहम रोल निभाते हैं. उन्होंने बताया कि जेपी टीम में अच्छा संतुलन लाते हैं और खेल के दौरान उनका अनुभव भी बहुत काम आता है. उन्होंने कहा कि यह टीम के लिए खुशी की बात है कि वर्ल्ड कप से पहले वो अपनी चोट से उबर चुके हैं और टीम में वापसी कर रहे हैं.

टीम : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, इमरान ताहिर, एडिन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोटेर्जे, आंदिले फेहुल्कवायो, ड्वयाने प्रीटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, डेल स्टेन, रासि वान डर डुसेन

You Might Also Like