मायावती के करीबी अफसर नेतराम के घर पर पड़ा छापा, करोड़ों रुपये की अघोषित संपत्ति के दस्तावेज मिले

मायावती के करीबी अफसर नेतराम के घर पर पड़ा छापा, करोड़ों रुपये की अघोषित संपत्ति के दस्तावेज मिले

दिल्ली से आई आयकर विभाग की टीम ने मायावती के प्रमुख सचिव रहे पूर्व आईएएस नेतराम और कपड़ा कारोबारी विष्णु वल्लभ रस्तोगी व दो अन्य कारोबारियों के 11 ठिकानों पर मंगलवार को छापे मारे। इस दौरान अफसरों को दोनों जगहों से करोड़ों रुपये की अघोषित संपत्ति के दस्तावेज मिले, जिन्हें जब्त कर लिया गया है।

चर्चा है कि नेतराम के घर से 100 करोड़ की संपत्ति के दस्तावेज मिले। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी। अफसरों ने नेतराम व उनकी बेटी पूनम के दो बैंक खाते व दो लॉकर सीज कर दिए हैं।

सूत्रों के मुताबिक मुंबई की एक कंपनी पर हुई कार्रवाई के दौरान कनेक्शन नेतराम से जुड़ने पर यह कार्रवाई की गई। नेतराम के अमीनाबाद स्थित मशहूर कपड़ा शोरूम गाढ़ा भंडार के मालिक विष्णु वल्लभ रस्तोगी समेत अन्य कारोबारियों से गहरे ताल्लुकात मिले, जिसके चलते ये भी कार्रवाई की जद में आ गए।

11 ठिकानों पर कार्रवाई
नेतराम के दो आवास पर : चारबाग स्टेशन रोड निकट चिंटल हाउस एवं गोमतीनगर के विशाल खंड तीन में 3/175 पर छापा। गोमतीनगर में देर रात तक दस्तावेज खंगाले गए।

गाढ़ा भंडार के 2 आवास व 5 शोरूम पर : नाका थाना के दुगावां स्थित आवास व कपूरथला-फैजाबाद रोड समेत कुल 5 शोरूम पर। यहां आयकर चोरी व अघोषित निवेश के दस्तावेज मिले।

दो कारोबारियों के दो शोरूम पर : इनमें एक अमीनाबाद थाना, दूसरा फैजाबाद रोड के नीलगिरी के पास। खरीद-फरोख्त का विवरण व दस्तावेज जब्त।

You Might Also Like