वायुसेना ने हवाई क्षेत्र पर लगी अस्थाई पाबंदी हटाई, बालाकोट हमले के बाद हुई थी लागू

भारतीय वायु सेना ने बालाकोट हमले के बाद भारतीय हवाई क्षेत्र पर लगाई सारी अस्थाई पाबंदियों को हटा दिया गया है. भारतीय वायु सेना ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

भारतीय वायु सेना ने ट्वीट करके बताया, ‘भारतीय वायु सेना के जरिए 27 फरवरी को भारतीय हवाई क्षेत्र में सभी हवाई मार्गों पर लगाए गए अस्थाई प्रतिबंधों को हटा दिया है.’ वायु सेना का ये फैसला ऐसे वक्त में आया है जब मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के लिए पदभार संभाला है.

Indian Air Force

@IAF_MCC

#Information : Temporary restrictions on all air routes in the Indian airspace, imposed by the Indian Air Force on 27 Feb 19, have been removed.

2,758

Twitter Ads info and privacy
520 people are talking about this

वहीं पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन अधिकारियों ने अपने हवाईक्षेत्र को बंद रखने की अवधि 14 जून तक बढ़ा दी थी. इस प्रतिबंध की वजह से विदेशी उड़ानों को मजबूरन लंबा रूट लेना पड़ा रहा है क्योंकि वे पाकिस्तान के ऊपर से उड़ान नहीं भर पा रही हैं. इस कारण उड़ानों का खर्च भी काफी ज्यादा आ रहा है. यूरोप से दक्षिण पूर्व एशिया की उड़ानें इस बैन के कारण प्रभावित होती हैं.

इससे पहले पाकिस्तान ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर पर भारतीय वायु सेना के हमले के बाद 27 फरवरी को अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया था. इसके बाद पाकिस्तान ने 27 मार्च को नई दिल्ली, बैंकॉक और कुआलालंपुर को छोड़कर सभी उड़ानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र को खोल दिया था.

बता दें कि इस साल 14 फरवरी को पुलवामा में आतंवादियों ने हमला किया था. जिसमें कई भारतीय जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद भारतीय वायुसेना में आतंकी कैंपों को निशाना बनाते हुए एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया था.

Related Articles

Live TV
Close