नंदा देवी पर्वत पर जा रहा विदेशी दल लापताः प्रेस रिव्यू

नंदा देवी पर्वत पर जा रहा विदेशी दल लापताः प्रेस रिव्यू

संभल के समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ शफीकुर रहमान बर्क ने देश के मुसलमानों को लेकर विवादित बयान दिया है. संभल के चंदौसी में रोजा इफ्तार पार्टी में शरीक होने आए महागठबंधन सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने विवादित बयान देते हुए कहा कि मुसलमान देश में न तो कोई झगड़ा चाहता है, न ही कोई हिंसा चाहता है. फिर हमें पाकिस्तान भेजने के बयान क्यों दिए जाते हैं. हम इस देश में पैदा हुए हैं. हम यहीं रहेंगे. यहीं सियासत करेंगे. हमारी दिलचस्पी अपने देश में है. पाकिस्तान में नहीं है. हम यह सवाल संसद में सरकार से भी पूछेंगे कि हमें जीने का हक कब दिया जाएगा.

कलबुर्गी हत्या में दो अभियुक्त

कन्नड़ के जाने-माने विद्वान एमएम कलबुर्गी की हत्या के मामले में एसआईटी ने दो अभियुक्तों की पहचान की है. इन दोनों ही लोगों को इससे पहले अन्य दो अपराधों में गिरफ्तार किया जा चुका है.

इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित समाचार में बताया गया है कि पिछले साल जनवरी में बेलागवी इलाके से पद्मावत फ़िल्म की स्क्रीनिंग के दौरान हमला करने के अपराध में एक 27 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया था.

इसके अलावा 27 साल के ही एक और युवक को साल 2017 में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में हिरासत में लिया गया था. इन दोनों ही अभियुक्तों को अब एसआईटी ने कलबुर्गी की हत्या के मामले में भी अभियुक्त बनाया है.

इन दोनों युवकों के नाम प्रवीण प्रकाश चतुर और गणेश मिस्किन बताए गए हैं.

जम्मू-कश्मीर के पहलगाम इलाके की लिद्दर नदी में राफ्टिंग करते समय हुई दुर्घटना के दौरान पर्यटकों को बचाने की कोशिश करते हुए मारे गए एक ट्रैवल गाइड का शव शनिवार को नदी से बाहर निकाला गया.

नवभारत टाइम्स में प्रकाशित इस समाचार में बताया गया है कि लिद्दर नदी में शुक्रवार शाम नाव पलटने के बाद विदेशियों सहित पांच पर्यटकों को बचाने के दौरान रउफ अहमद डार लापता हो गए थे.

पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि शव को चिकित्सा संबंधी सभी कानूनी औपचारिकताओं के पूरा करने के बाद अंतिम संस्कार के लिए परिवार को सौंप दिया गया.

डार को ‘रियल लाइफ़ का हीरो’ बताते हुए जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मृतक के परिवार को 5 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की.

You Might Also Like