वर्ल्ड कप 2019: भारत-न्यू जीलैंड मैच पर बारिश का साया, रद्द होने की आशंका

स्थानीय मौसम विभाग के मुताबिक, फिलहाल रुक-रुक कर बारिश हो रही है और ऐसे में मैच होने की संभावना बेहद कम लग रही है। बारिश रुकती भी है तो धूप का निकलना जरूरी, ताकि मैदान को सुखाने में मदद मिल सके।

नॉटिंगम
वर्ल्ड कप में भारत और न्यू जीलैंड का मुकाबला आज (गुरुवार) ट्रेंट ब्रिज में होना है लेकिन बारिश और मैदान गीला होने के चलते फिलहाल पूरे ओवर ओवर का खेल हो पाना संभव नहीं लग रहा है। स्थानीय मौसम विभाग के मुताबिक, फिलहाल रुक-रुक कर बारिश हो रही है और ऐसे में मैच होने की संभावना बेहद कम लग रही है।

वर्ल्ड कप के इस लीग मैच से पहले सूरज लंबी छुट्टी पर गया है और मौसम विभाग ने पहले बारिश की आशंका जताई थी। एक संभावना यह भी है कि यदि मौसम ठीक नहीं रहा और कुछ वक्त बर्बाद होता है तो फिर 50 ओवर की बजाय 20-20 ओवरों का मैच भी कराया जा सकता है लेकिन इसके लिए बारिश का रुकना और मौसम का साफ होना बेहद जरूरी है।

पढ़ें, भारत-न्यू जीलैंड मैच पर ’20-20′ का साया

कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने ट्वीट कर जानकारी दी कि बारिश की आशंका 50 प्रतिशत तक हो गई है लेकिन मौसम के बारे में कुछ नहीं कह सकते जो कभी भी बदल सकता है।

Harsha Bhogle

@bhogleharsha

The forecast is getting better. The probability of rain is down to 50%. It is brighter. But then, it is the weather and can be fickle, can’t it?

3,011

Twitter Ads info and privacy
263 people are talking about this

पिच सूखने के लिए सूरज निकलना जरूरी
बारिश होने के चलते मैदान काफी गीला है। हालांकि ट्रेंट ब्रिज का ड्रेनेज सिस्टम काफी बेहतर है लेकिन मैदान काफी ज्यादा गीला है। ऐसे में धूप नहीं होने के चलते मैदान को सूखने का समय कम ही मिलेगा, जो खेल के लिहाज से सुरक्षित भी नहीं है। यदि मैदानी परिस्थितियां खेल के अनुकूल नहीं रहेंगी तो मैच अधिकारी खिलाड़ियों की सुरक्षा को खतरे में नहीं डालेंगे। इस बात की आशंका ज्यादा है कि मैच बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द हो जाए।

तस्वीर: ब्रिटिश मौसम विभाग

ठंडी हवाएं
नॉटिंगम में ठंड भी कम नहीं है और ठंडी हवाएं चल रही हैं। बता दें कि भारत ने जब बुधवार को कुछ देर के लिए ट्रेनिंग की थी, तब खिलाड़ी ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़े और जैकेट पहने नजर आए थे।

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

BCCI

@BCCI

A wee bit of fun, laughter and a go at in the nets – #TeamIndia trained ahead of India vs New Zealand at #CWC19

14K

737 people are talking about this
Twitter Ads info and privacy

पढ़ें, पाक के खिलाफ शतक, दूर हुआ वॉर्नर का डर

बांगड़ बोले- ज्यादा ना सोचें
भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने कहा है कि इंग्लैंड में मौसम के कारण एक या 2 मैच पर असर पड़ना स्वाभाविक है और खिलाड़ियों को इस पर ज्यादा नहीं सोचना चाहिए। ट्रेंट ब्रिज में मंगलवार को भारतीय टीम का प्रैक्टिस सेशन भी बारिश के कारण रद्द हो गया था। हालांकि टीम करीब 90 मिनट पर मैदान पर रही, जब बूंदाबादी नहीं हुई लेकिन जैसे ही खिलाड़ी पिच की तरफ बढ़े, बारिश शुरू हो गई।

Related Articles

Live TV
Close