छत्तीसगढ़: पुलिस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की खबर, हथियार बरामद

छत्तीसगढ़: पुलिस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की खबर, हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के औंधी थाना क्षेत्रान्तर्गत पुलिस नक्सली मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ शुक्रवार की सुबह हुई है. इसमें भारी मात्रा में हथियार और बारूद और नक्सल सामान बरामद किए गए हैं. घटनास्थल से 303 रायफल, दो 12 बोर, एक भरमार, एक एयर गन, वायरलेस सेट, तीन टेन्ट और भारी मात्रा में दैनिक उपयोग का सामान बरामद हुआ है.

मामला राजनांदगांव के कांकेर और गढ़चिरौली जिले की सीमा पर स्थित गांव कोहकाटोला की पहाड़ी का है. मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने और मारे जाने की संभावना है. यह जिला पुलिस बल, डीआरजी, एसटीएफ और आईटीबीपी की सयुक्त कार्रवाई है. छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी ने इसकी पुष्टि की है. डीजीपी ने बताया कि खुफिया विभाग के इनपुट पर कार्रवाई की गई और सफलता मिली. बारिश में इस इस तरह के अभियान को और तेज किया जाएगा. इलाके में सर्चिंगं जारी है. इस मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के मारे जाने की भी आशंका है, लेकिन शव अब तक बरामद नहीं किए गए हैं.

सुकमा में एक नक्सली ढेर
छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच गुरुवार को मुठभेड़ हुई थी. इसमें एक लाख का इनामी नक्सली ढेर किया गया. पुलिस ने एक बंदूक समेत दवाई और दैनिक उपयोगी समान बरामद किया. मृत नक्सली की पहचान वंजाम बुधु (आरपीसी इंचार्ज) जन मिलिशिया कमांडर के रूप में हुई है. डीआरजी के साथ मरईगुड़ा के पास मुठभेड़ हुई. एसपी शलभ सिन्हा ने मुठभेड़ की पुष्टि की थी.