मोहम्मद शमी ने रच दिया वर्ल्ड कप का एक और इतिहास, बने पहले भारतीय गेंदबाज

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का लगातार दमदार प्रदर्शन जारी है। मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के 38वें मुकाबले में 5 विकेट झटककर इतिहास रचा है। वर्ल्ड कप में लगातार तीन बार 4 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा जो कि मोहम्मद शमी के वनडे करियर का बेस्ट प्रदर्शन है। मोहम्मद शमी ने इस मैच में 10 ओवर गेंदबाजी की और 69 रन खर्च किए। मोहम्मद शमी इस मुकाबले में थोड़े महंगे जरूर साबित हुए लेकिन अकेले मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड की आधी टीम को पवेलियन भेजा।

मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप में एक हैट्रिक भी ले चुके हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक समेत 4 विकेट लेकर एक रिकॉर्ड बनाया था। इसके बाद फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ मोहम्मद शमी ने चार विकेट चटकाए। वहीं, इस मैच में मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लेकर एक और इतिहास रचकर एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

मोहम्मद शमी पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के बाद दूसरे और भारत के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप के लगातार 3 मैचों में 4-4 या इससे ज्यादा विकेट अपने नाम किए हैं। मोहम्मद शमी से पहले शाहिद अफरीदी ने साल 2011 के वर्ल्ड कप में लगातार तीन पारियों में 4-4 विकेट चटकाए थे।

वर्ल्ड कप के तीन मैचों में लगातार 4-4 विकेट

मोहम्मद शमी- वर्ल्ड कप 2019

शाहिद अफरीदी- वर्ल्ड कप 2011

मोहम्मद शमी भारत के दूसरे ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट के लगातार 3 मैचों में 4 या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं। शमी से पहले नरेंद्र हिरवानी ने साल 1988 में लगातार 3 बार 4-4 विकेट अपने नाम किए थे।

Related Articles

Live TV
Close