ICC World Cup 2019: शमी और धौनी ने तेंदुलकर को किया गलत साबित, जानिए कैसे

सचिन ने सलाह दी थी कि भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ भुवनेश्वर को शमी की जगह उतारना चाहिए क्योंकि वो अपनी स्विंग से विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को आउट कर सकते हैं।

विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ नॉटआउट 56 रन बनाकर और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 16 रन पर चार विकेट लेकर क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर को सिरे से गलत साबित कर दिया। भारत ने वेस्टइंडीज से ये महत्वपूर्ण मुकाबला 125 रन के बड़े अंतर से जीता और इस सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी पुख्ता कर ली। हालांकि कप्तान विराट कोहली अपनी 72 रन की पारी से मैन ऑफ द मैच बने लेकिन भारत की जीत में धौनी और शमी का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा।

धौनी और शमी ने अपने प्रदर्शन से क्रिकेट लीजेंड और इस खेल के सबसे बड़े जानकार सचिन को गलत साबित किया। सचिन ने अफगानिस्तान के खिलाफ धौनी की 28 रन की धीमी पारी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा था कि उन्होंने बल्लेबाजी करते समय सकारात्मक दृष्टिकोण नहीं दिखाया जबकि इस मैच से पहले सचिन ने सलाह दी थी कि शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार को टीम में रखना चाहिए।

ICC World Cup 2019 Point Table: पाकिस्तान की जीत के बाद इंग्लैंड पर लटकी तलवार

AFGvsPAK: मैच खत्म होते ही मैदान पर भिड़े फैन्स, जमकर चले लात-घूंसे

भुवनेश्वर हैमस्ट्रिंग चोट के कारण पिछले दो मैचों से टीम से बाहर हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर टीम के साथ ट्रेनिंग की थी। सचिन ने सलाह दी थी कि भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ भुवनेश्वर को शमी की जगह उतारना चाहिए क्योंकि वो अपनी स्विंग से विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को आउट कर सकते हैं। हालांकि टीम मैनेजमेंट ने भुवनेश्वर को प्लेइंग इलेवन में उतारने का जोखिम नहीं उठाया और शमी को ही मुकाबले में उतारा। शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए न केवल गेल को शुरुआत में निपटाया बल्कि मैच में 16 रन पर चार विकेट लेकर मास्टर ब्लास्टर को गलत साबित कर दिया। भुवनेश्वर की चोट के कारण शमी को अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उतरने का मौका मिला और उन्होंने हैट्रिक सहित चार विकेट लेकर अपनी धमक दिखाई। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी चार विकेट लिए।

Related Articles

Live TV
Close