वर्ल्ड कप: भारत-बांग्लादेश मैच में इन रेकॉर्ड्स पर होगी विराट-शाकिब की नजर

वर्ल्ड कप: भारत-बांग्लादेश मैच में इन रेकॉर्ड्स पर होगी विराट-शाकिब की नजर

जहां बांग्लादेश से जीतने के बाद टीम इंडिया की सेमीफाइनल में सीट पक्की हो जाएगी तो वहीं सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए बांग्लादेश को टीम इंडिया को शिकस्त देने की जरूरत है। हालांकि यह मैच रेकॉर्ड्स के मायने से भी काफी खास है।

नई दिल्ली
वर्ल्ड कप टूर्नमेंट में टीम इंडिया आज बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में उतरेगी। बांग्लादेश से जीतने के बाद टीम इंडिया की सेमीफाइनल में सीट पक्की हो जाएगी। वहीं दूसरी तरफ यह मैच बांग्लादेश के लिए भी काफी अहम है। सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए उन्हें टीम इंडिया को शिकस्त देने की जरूरत है। हालांकि रेकॉर्ड्स के मायने से भी यह मैच काफी खास होगा। इस मैच में 2 रेकॉर्ड्स बनने की संभावना है।

न 2 रेकॉर्ड्स पर होगी नजर
भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाले इस मैच में विराट कोहली एक रेकॉर्ड बना सकते हैं। विराट कोहली को वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने वाला तीसरा भारतीय और कुल 20वां बल्लेबाज बनने के लिए महज 31 रनों की जरूरत है। अगर अब तक के मैच की बात करें तो विराट ने 23 वर्ल्ड कप मैच में 48.45 के एवरेज से 969 रन बनाए हैं।

विराट के अलावा बांग्लादेशी बल्लेबाज शाकिब अल हसन की नजर भी रेकॉर्ड बनाने पर होगी। शाकिब वर्ल्ड कप टूर्नमेंट में शानदार फॉर्म में हैं। वह टूर्नमेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। शाकिब अल हसन को वर्ल्ड कप के एक एडिशन में 500 या इससे ज्यादा रन बनाने वाला पहला बांग्लादेशी बल्लेबाज बनने के लिए केवल 24 रन और चाहिए। उन्होंने मौजूदा वर्ल्ड कप के 6 मैचों में 95.2 के एवरेज से 476 रन बनाए हैं।

दोनों देशों के बीच अब तक हुए 3 मैच

दोनों देशों के बीच अगर मुकाबलों की बात करें तो वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 3 मैच हुए हैं, जो साल 2007, 2011 और 2015 में हुए थे। इसमें से केवल एक मैच (साल 2007 का) बांग्लादेश जीत सका है। उस समय बाग्लादेश से मिली शिकस्त की वजह से भारत सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहा था। लेकिन उसके बाद के 2 मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराया था।

You Might Also Like