आज से बंद हो जाएगी लखनऊ से सिंगापुर की सीधी उड़ान, तीन साल पहले हुई थी शुरुआत

आज से बंद हो जाएगी लखनऊ से सिंगापुर की सीधी उड़ान, तीन साल पहले हुई थी शुरुआत

राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट अमौसी से सिंगापुर की सीधी उड़ान बुधवार से बंद हो जाएगी। इससे लखनऊ वासियों को सिंगापुर के हवाई सफर की सुविधा से महरूम होना पड़ेगा। हालांकि, अमौसी एयरपोर्ट प्रशासन ने संबंधित एयरलाइंस की ओर से उड़ान बंद करने की सूचना मिलने से इन्कार किया है। एयरपोर्ट प्रशासन ने मंगलवार को जारी विमानों की समय सारिणी में इस फ्लाइट को लेकर कोई बदलाव भी नहीं किया है।

एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक स्कूट एयरलाइंस ने इस उड़ान का शुभारंभ तीन साल पहले किया था। लखनऊ से सिंगापुर की सीधी सेवा होने के कारण कुछ समय के बाद ही इस फ्लाइट से पर्याप्त यात्रियों का आवागमन शुरू हो गया था। लखनऊ से यह उड़ान मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार एवं रविवार को होती है। मंगलवार को इस फ्लाइट ने शाम को 7:35 बजे अंतिम बार सिंगापुर के लिए उड़ान भरी।

 

सूत्र बताते कि स्कूट एयरलाइंस का दावा कि इस उड़ान से उसको घाटा हो रहा है, जिससे दो जुलाई को इसे बंद करने की घोषणा की गई है। इस संबंध में ओएसडी संजय नारायन ने बताया कि स्कूट एयरलाइंस ने सिंगापुर की उड़ान बंद किए जाने के संबंध में मुझे कोई सूचना नहीं भेजी है।

अब दिल्ली से सफर की सुविधा

यात्रियों को अब तक लखनऊ से प्रत्येक मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार व रविवार की शाम 7:35 बजे सिंगापुर की उड़ान की सुविधा मिलती थी। इससे लगभग पांच घंटे में यात्री सिंगापुर का सफर तय करते थे। अब यात्रियों को सिंगापुर जाने के लिए पहले दिल्ली का सफर तय करना होगा। इसके बाद सिंगापुर की फ्लाइट पकड़ सकेंगे।

 

उड़ान की जारी समय-सारिणी

अमौसी के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट ने एक जुलाई से उड़ान की समय-सारिणी जारी कर दी हैं। इनमें 52 घरेलू एवं 10 इंटरनेशनल उड़ानें शामिल हैं। ओएसडी संजय नारायन ने बताया कि उड़ान की जो पूर्व में समय-सारिणी थी वही है। इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है, हालांकि उड़ानों के नंबर बदले गए हैं।