World Cup 2019: अपने आखिरी लीग मैच में इंग्लैंड को खतरा, कहीं न्यूजीलैंड न कर दे बाहर

World Cup 2019: अपने आखिरी लीग मैच में इंग्लैंड को खतरा, कहीं न्यूजीलैंड न कर दे बाहर

चेस्टर ली स्ट्रीट: आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) के लीग मैच अपने अंतिम चरण में हैं सेमीफाइनल के दौड़ कई टीमों के लिए खुली हुई है. इसमें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का मैच दोनों टीमों के साथ दसरी टीमों के सेमीफाइनल के गणित भी जुड़े हुए हैं. इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ मिली शानदार जीत से उत्साहित न्यूजीलैंड के साथ होने वाले अपने अंतिम लीग मैच में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी.

 

यह है टीमों का गणित

इंग्लैंड की टीम अगर यह मुकाबला हार जाती है और पाकिस्तान की टीम अगर बांग्लादेश को हरा देती है तो फिर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. न्यूजीलैंड की टीम अगर इंग्लैंड के हाथों यह मैच गंवा देती है तो फिर बांग्लादेश और पाकिस्तान, दोनों के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी. वहीं इंग्लैंड की हार के बावजूद श्रीलंका के साथ समान अंक होने पर भी श्रीलंका टूर्नामेंट से बाहर ही रहेगी यह इस मैच से पहले ही तय हो गया है.

शानदार वापसी की इंग्लैंड ने

इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. लेकिन, टीम ने इस आलोचनाओं को सकारात्मक रूप से लेते हुए भारत के खिलाफ शानदार वापसी की और उसे 31 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा. इसके बाद भी इंग्लैंड के लिए यह मैच जीतना बहुत जरूरी है. यह मैच हारने पर पाकिस्तान इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर कर सकता है

You Might Also Like