यूपी भाजपा व सरकार में फेरबदल का खाका खींच जाएंगे जे पी नड्डा, कल आएंगे लखनऊ

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का 5 जुलाई को होने वाला लखनऊ दौरा संगठनात्मक फेरबदल का खाका भी खींचेगा। इसकी सुगबुगाहट सुनाई देने लगी है। इसके तहत क्षेत्रीय संगठन मंत्रियों के क्षेत्रों में बदलाव सहित प्रदेश पदाधिकारियों की भूमिका में फेरबदल शामिल है। उनके इसी दौरे में कुछ चेहरों को संगठन से सरकार और सरकार से संगठन में लाने के मुद्दे पर भी विचार-विमर्श होने के संकेत हैं।

दरअसल, चुनावों के बाद भाजपा संगठनात्मक ढांचा दुरुस्त करती रही है। साथ ही क्षेत्रीय संगठन मंत्रियों की भूमिका में बदलाव किए जाते रहे हैं। वैसे भी इस समय प्रदेश में भाजपा के छह क्षेत्रों की जिम्मेदारी सिर्फ चार क्षेत्रीय संगठन मंत्रियों के कंधों पर है। इनमें रत्नाकर के पास गोरखपुर व काशी तथा भवानी सिंह के पास ब्रज व कानपुर क्षेत्र हैं जबकि प्रद्युम्न कुमार के पास अवध और अजय कुमार के पास पश्चिम क्षेत्र है।

सूत्रों के अनुसार, सदस्यता अभियान और संगठनात्मक चुनाव के चलते भाजपा नेतृत्व की कोशिश है कि सभी क्षेत्रों के लिए अलग-अलग संगठन मंत्री तय कर दिए जाएं। इससे संगठनात्मक ढांचे का पुनर्गठन ठीक तरह से हो सकेगा।

Related Articles

Live TV
Close