पीएम मोदी का वाराणसी दौरा आज, सदस्यता अभियान की करेंगे शुरुआत

पीएम मोदी का वाराणसी दौरा आज, सदस्यता अभियान की करेंगे शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी के दौरे पर हैं. पीएम मोदी वाराणसी में लोगों को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सदस्यता दिलाकर भाजपा के देशव्यापी सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे. इसके अलावा नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत मिशन के तहत वृक्षारोपण करके देश भर में एक नई अलख जगाएंगे. पीएम मोदी ने अपनी पहली सरकार में वाराणसी में गंगा किनारे से ही फावड़ा चलाकर अपने ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत योजना की शुरुआत की थी.

मोदी सरकार 2.0 में देश की बागडोर संभालने के बाद पीएम मोदी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं. इससे पहले जीत के बाद अपने संसदीय क्षेत्र के वोटरों का धन्यवाद करने पीएम मोदी 27 मई को आए थे. लेकिन उस वक्त उन्होंने प्रधानमंत्री पद की शपथ नहीं ली थी. इस बार नरेंद्र मोदी वाराणसी में लगभग चार घंटे बिताएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 जुलाई को वाराणसी सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर पहुंचेंगे. यहां प्रधानमंत्री मोदी पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. लाल बहादुर शास्त्री की यह मूर्ति 18 मीटर ऊंची है. इस मूर्ति को बनाने में 4 महीने का समय लगा.

वृक्षारोपण अभियान की पीएम करेंगे शुरुआत

मूर्ति अनावरण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के पंचकोशी रोड पर स्थित हरहुआ के प्राथमिक स्कूल पहुंचकर पौधरोपण करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी औपचारिक तौर पर देश भर में वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत कर रहे हैं. यह अभियान स्वच्छ भारत मिशन के तहत ही चलाया जा रहा है. इसके तहत वाराणसी की धार्मिक यात्रा पंचकोशी मार्ग सहित पूरे बनारस में 27 लाख पेड़ और यूपी में 22 करोड़ पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

दिव्यांग बच्चों से पीएम मोदी करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान दिव्यांग बच्चों की ओर से बनाई गई पेटिंग का भी अवलोकन करेंगे. यहां कार्यक्रम खत्म करने के बाद पीएम मोदी लगभग 11 बजे वाराणसी के बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल पहुंचकर बीजेपी के देशव्यापी सदस्यता अभियान की भी शुरुआत कुछ लोगों को बीजेपी का सदस्य बनाकर करेंगे.

यहीं पर पीएम मोदी बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे. इस अंतिम पड़ाव के बाद पीएम मोदी लगभग 1 बजकर 5 मिनट पर एयरपोर्ट पहुंचकर इंडियन एयरफोर्स के विशेष विमान से लगभग 2 बजकर 20 मिनट पर दिल्ली पहुंच जाएंगे.

पीएम मोदी का बनारस प्रेम

जब कभी मौका मिलता है तो पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचने में देरी नहीं लगाते. पिछली बार भी पीएम बनने के बाद मोदी ने वाराणसी के ही अस्सी घाट के किनारे से फावड़ा चलाकर स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत की थी. इस अभियान ने स्वच्छता क्रांति का रूप ले लिया था.

इस बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वृक्षारोपण को स्वच्छता मिशन के तहत किसी अभियान की तरह शुरू करने की ठानी है.  इतना ही नहीं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिवस पर बीजेपी के शुरू होने वाले देशव्यापी सदस्यता अभियान की शुरुआत भी पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से करके बनारस को सम्मान देने का काम करेंगे.

 

You Might Also Like