मानहानि के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज पटना की अदालत में होंगे पेश

मानहानि के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज पटना की अदालत में होंगे पेश

नई दिल्ली: 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि के एक मामले के सिलसिले में आज पटना की अदालत में पेश होंगे. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता ने बीते अप्रैल में यहां की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की अदालत में यह मामला दायर किया था. सुशील मोदी ने उक्त मामला गांधी द्वारा कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी रैली में यह टिप्पणी करने पर आपत्ति जताते हुए दायर किया था कि ‘सभी चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं’. गांधी का इशारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बैंक धोखाधड़ी आरोपी नीरव मोदी और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की ओर था.  मामले को सीजेएम शशिकांत रॉय ने एसीजेएम कुमार गुंजन के पास भेज दिया था.

मानहानि के मामले में कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बोले राहुल गांधी- आक्रमण हो रहा है, मजा आ रहा है

गांधी ने लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस सप्ताह के शुरू में कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था. गांधी पिछली बार गत मई में बिहार की राजधानी पटना आये थे जब उन्होंने अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा के लिए एक रोड शो किया था. सिन्हा ने अप्रैल..मई में हुए लोकसभा चुनाव में पटना साहिब सीट पर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन वह अपनी सीट बरकरार नहीं रख पाये थे. मीडिया के एक वर्ग में खबर है कि गांधी यहां से करीब 60 किलोमीटर दूर स्थित मुजफ्फरपुर भी जा सकते हैं जो कि राज्य भर में फैले एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम से सबसे अधिक प्रभावित रहा है. इससे 150 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है.

मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत, गौरी लंकेश मर्डर केस में बताया था RSS का हाथ

 

नहीं जा पाएंगे मुजफ्फरपुर 
मीडिया के एक वर्ग में खबर थी कि गांधी पटना से करीब 60 किलोमीटर दूर स्थित मुजफ्फरपुर भी जा सकते हैं जो कि राज्य भर में फैले एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम से सबसे अधिक प्रभावित रहा है. लेकिन प्रशासन ने इस आधार पर इस दौरे की अनुमति नहीं दी कि उनके जाने से चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों और उनके परिजन को दिक्कत हो सकती है. सूत्र ने कहा, ‘‘पहले यह विचार था कि राहुल गांधी मुजफ्फरपुर जाएंगे और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे. जिला प्रशासन ने कहा है कि वीआईपी के आने से बच्चों और उनके परिजन को दिक्कत हो सकती है. उनका यह भी कहना है कि फिलहाल किसी भी वीआईपी को अनुमति नहीं दी जा रही. हमने प्रशासन की बात को स्वीकार कर लिया है. अब गांधी सिर्फ अदालत में पेश होंगे और फिर वापस चले जाएंगे

You Might Also Like