पकड़ी गई सवा करोड़ की विदेशी सुपारी, असम के दीमापुर भेजने की थी तैयारी

पकड़ी गई सवा करोड़ की विदेशी सुपारी, असम के दीमापुर भेजने की थी तैयारी

लखनऊ,  लखनऊ की कस्टम टीम ने कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन से देर रात ब्रह्मपुत्र मेल में करीब 12 टन अवैध विदेशी सुपारी पकड़ी है। जिसकी कीमत सवा करोड़ बताई जा रही है। म्यामांर से लाई गई इस सुपारी को तस्करों ने असम के दीमापुर से लोड किया था।

 

आयुक्त वेद प्रकाश शुक्ला के निर्देश पर टीम ने एक साथ कार्रवाई शुरू की। उपायुक्त चंचल कुमार तिवारी के नेतृत्व में कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर बुधवार की देर रात ब्रह्मपुत्र मेल के पार्सल खंगाले गए। उपायुक्त के मुताबिक म्यामांर से लाई गई इस 12 टन अवैध विदेशी सुपारी की खेप को जब्त कर लिया गया है। इस कार्रवाई में अधीक्षक राजेश शर्मा, जगत सिंह राणा निरीक्षक शिवम वाजपेयी, राकेश पांडेय, उमेश कुमार, सौरभ, विरेंद्र कुमार और आरएन रॉय आदि मौजूद रहे।

वहीं एक अन्य कार्रवाई में 24 टन सुपारी की एक खेप को गोरखपुर से जब्त किया गया है। पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। इस कार्रवाई में उपायुक्त राकेश श्रीवास्तव, अधीक्षक राधिका त्रिपाठी, राजेंद्र प्रसाद, एलएन शर्मा शामिल रहे। इससे पूर्व कल लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर शारजाह से आ रही फ्लाइट से लगभग 400 ग्राम सोने की चेन जब्त की गईं। उपायुक्त निहारिका लाखा के नेतृत्व में अधीक्षक पीयूष पांडेय , विमल कुमार, निरीक्षक अतुल कुमार , प्रवीण मिश्रा और अभिषेक यादव ने यह कार्रवाई की।

 

You Might Also Like