जलभराव पर गुस्सा, पार्षद बंधक

पीजीआई : बारिश से पहले नाला सफाई में लापरवाही का खमियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इसे लेकर जनप्रतिनिधियों के प्रति गुस्सा भी भड़कने लगा है। साउथ सिटी स्थित एल्डिको उद्यान में सोमवार को जलभराव समेत अन्य समस्याओं पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। नाराज लोगों ने पहले इब्राहिमपुर द्वितीय वॉर्ड के पार्षद रमेश रावत काकू को फोन कर बुलाया और फिर बंधक बना लिया। काफी प्रयास के बावजूद लोगों को समझाने में नाकाम रहने और बवाल बढ़ता देख पुलिस बुलानी पड़ी। इतना ही नहीं नाराज लोगों ने जोनल आठ के कार्यालय का भी घेराव किया।

 

स्थानीय निवासी तरुण खन्ना के अनुसार कॉलोनी की सभी सड़कें बदहाल हैं। कई बार शिकायत के बावजूद जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं। पार्षद पर इलाके की समस्याओं के समाधान का जिम्मा होता है। इसके बावजूद वो ध्यान नहीं दे रहे। पूरे इलाके में जल निकासी की व्यवस्था बदहाल होने से चंद मिनटों की बारिश में ही पानी भर जाता है। सीवर लाइन चोक होने से गंदा पानी सड़कों पर बहता रहता है। पिछले दो दिनों से बारिश के कारण स्थिति बद से बदतर हो गई है। इसके बावजूद किसी के ध्यान न देने पर स्थानीय लोगों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। पार्षद को भी मौके पर बुलाकर खामी दिखाई गई। आश्वासन दिए जाने पर लोग आपे से बाहर हो गए और पार्षद को बंधक बना लिया। लोग नगर निगम के जोनल आठ के कार्यालय पहुंच गए। एक्सईएन अमरनाथ मिश्रा के मौका मुआयना करने की जगह महज आश्वासन पर घेराव की चेतावनी दे डाली। इसके बाद एक्सईएन ने टीम के साथ कॉलोनी का निरीक्षण किया।

7मार्च को शिलान्यास लेकिन काम नहीं हुआ

यहां सड़क बनाने के लिए शिलान्यास 7 मार्च को ही कर दिया गया था। इसमें राजनाथ सिंह, मेयर संयुक्ता भाटिया, स्थानीय विधायक समेत पार्षद का नाम भी पड़ा है। लोगों की नाराजगी इससे भी थी कि चार महीने में काम नहीं शुरू हुआ है।

कुछ लोगों के फोन करने पर समस्या देखने पहुंचा था। मौके पर पहुंचने पर लोगों ने घेर लिया और तुरंत समाधान की मांग करने लगे। हंगामा बढ़ता देख पुलिस बुलानी पड़ी थी। सड़क निर्माण व जल निकासी के लिए बजट पास हो गया है। बारिश के बाद काम शुरू करवा दिया जाएगा।

You Might Also Like