लविवि में नया शैक्षिक सत्र आज से, पहले दिन डिप्टी सीएम रखेंगे अपने विचार

लविवि में नया शैक्षिक सत्र आज से, पहले दिन डिप्टी सीएम रखेंगे अपने विचार

 लखनऊ विश्वविद्यालय में मंगलवार से नए शैक्षिक सत्र की शुरुआत होगी। सत्र शुरुआत पर भी लविवि की तैयारियां आधी अधूरी हैं। यूजी व पीजी के छात्र रिपोर्ट कर चुके हैं, मगर विवि के अधिकांश विभागों द्वारा टाइम टेबल तक चस्पा नहीं किया गया। ऐसे में छात्र अधूरी तैयारियों के बीच पढ़ने को मजबूर होंगे।

कुलपति प्रो. एसपी सिंह सुबह 8.45 बजे सरस्वती वाटिका स्थित प्रतिमा की पूजा से सत्र का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान सभी शिक्षकों को निर्धारित समय पर सरस्वती वाटिका में मौजूद रहने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।

पहले दिन डिप्टी सीएम रखेंगे विचार

शैक्षिक सत्र 2019-20 के पहले दिन उपमुख्यमंत्री व उच्च शिक्षामंत्री डॉ. दिनेश शर्मा राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका विषय पर छात्र छात्रों को संबोधित करेंगे। वह सुबह 10.30 पर मालवीय सभागार में विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे।

परिचय पत्र बना नहीं, फीस रसीद से मिलेगा प्रवेश

लविवि की सुस्त कार्य प्रणाली के चलते अभी नव प्रवेशित छात्रों को आई कार्ड तक वितरित नहीं हुए हैं। इधर प्रॉक्टर ने प्रवेश के लिए आई कार्ड साथ लाने के निर्देश जारी किए हैं। आइकार्ड न होने की दशा में छात्र को प्रथम शुल्क रसीद व पुराना परिचय पत्र साथ रखने के निर्देश दिए हैं। प्रॉक्टर की ओर से यह भी निर्देशित किया गया है कि क्लास पूरी होने के बाद या तो लाइब्रेरी जाएं या फिर सीधे घर।

बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश रहेगा प्रतिबंधित

नए सत्र की शुरुआत के साथ ही लविवि प्रशासन ने तमाम निर्देश जारी किए हैं। प्रॉक्टर ने बताया कि यदि कोई बाहरी व्यक्ति यदि बिना किसी प्रमाणिक कारण के विवि परिसर में घूमता पाया गया तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

You Might Also Like