मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल की होगी वापसी! ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल की होगी वापसी! ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

कप्तान विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है. यह मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया ने यहां वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को मात दी थी, जबकि न्यूजीलैंड ने मौजूदा टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज को इसी मैदान पर हराया था.

इस मुकाबले पर सभी की नजरें टिकी हैं, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आखिरी न्यूजीलैंड के खिलाफ इस अहम मुकाबले में कौन से खिलाड़ी भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे. भारतीय टीम ने इस पूरे टूर्नामेंट में दबदबे के साथ प्रदर्शन किया है. हालांकि टीम इंग्लैंड से हार गई, लेकिन बावजूद इसके उसने लीग चरण का अंत अंक तालिका में शीर्ष पर रहकर किया.

टीम इंडिया ने अपने आखिरी लीग मैच में टीम में कुछ बदलाव किए थे. श्रीलंका के खिलाफ उस मुकाबले में टीम मैनेजमेंट ने युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी की जगह रवींद्र जडेजा को मैदान में उतारा था. मगर अब न्यूजीलैंड के खिलाफ शमी और चहल दोनों की वापसी लगभग तय है. हालांकि जडेजा का स्‍थान बना रहता सकता है और उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार को बाहर बैठाया जा सकता है. इसकी वजह जडेजा का प्रदर्शन है, जो न केवल इकोनॉमिक गेंदबाजी करते हैं, बल्कि बल्लेबाजी में भी उपयोगी योगदान दे सकते हैं. इसके अलावा उनकी फील्डिंग के बारे में तो सभी जानते ही हैं. भुवनेश्वर नई गेंद से विकेट लेने में सफल नहीं हो पा रहे हैं और उनकी इकोनॉमी रेट भी ज्यादा साबित हो रही है. हालांकि इस बात की संभावना कम ही है कि भारतीय टीम बल्लेबाजी क्रम में किसी तरह का छेड़छाड़ करेगी.

वहीं न्यूजीलैंड के लिए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लौकी फग्युर्सन मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से पूरी तरह उबर गए हैं और उनकी प्लेइंग इलेवन में वापसी लगभग तय है. पूरी उम्मीद इस बात की है कि वे मैट हेनरी की जगह टीम में शामिल होंगे. मार्टिन गुप्टिल के साथ दूसरे ओपनर के रूप में हेनरी निकोलस और कोलिन मुनरो में से किसी एक का चयन होगा.

संभावित प्लेइंग इलेवन
भारत : केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत

न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोलस/कोलिन मुनरो, केन विलियमसन, रोस टेलर, टॉम लाथम, कोलिन डी ग्रांडहोम, जेम्स नीशाम, मिचेल सैंटनर, लौकी फग्युर्सन, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट

You Might Also Like