फरियादी को पीटने वाले पुलिसकर्मी जाएंगे जेल, पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस लखनऊ से

मैनपुरी में पत्नी के अपहरण और बलात्कार की शिकायत करने वाले फरियादी को थर्ड डिग्री टॉर्चर दिए जाने के मामले में डीजीपी ने कड़ा रुख अपनाया है. राजधानी लखनऊ के सभी अखबारों ने डीजीपी के एक्शन को

 

प्रमुखता से जगह दी है. एनबीटी लिखता है डीजीपी ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें जेल भेजने का आदेश दिया है. मामले में एसएचओ राजेश पाल सिंह समेत तीन पुलिसकर्मियों को पहले ही निलंबित किया जा चुका है.

पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस लखनऊ से

अमर उजाला लिखता है तेजस एक्सप्रेस देश की पहली ऐसी ट्रेन होगी, जिसे चलाने का जिम्मा प्राइवेट हाथों में होगा. यह ट्रेन लखनऊ से दिल्ली तक हफ्ते में छह दिन चलेगी. दो सौ किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का शेड्यूल जारी हो चुका है. हालांकि यह ट्रेन कबसे चलेगी अभी यह तय नहीं हुआ है.

दैनिक जागरण लिखता है भारतीय अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन बनाने की कोशिश के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश को लेकर भी बड़ा सपना देखा है. कहा कि देश के सबसे बड़े प्रदेश की प्रदेश अर्थव्यवस्था भी कम से कम एक ट्रिलियन डॉलर होनी चाहिए. नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में कृषि विज्ञान केंद्रों की 26वीं दो दिवसीय कार्यशाला के उद्घाटन पर उन्होंने कहा, देश का प्रत्येक पांचवा व्यक्ति यूपी का है. ऐसे में हम सबका दायित्व है कि जनसंख्या के अनुपात में देश की अर्थव्यवस्था विकसित करने में भी सबसे बड़े सहयोगी बनें.

लगातार पांच साल मंत्रियों के साथ जमे कर्मचारी हटेंगे

हिंदुस्तान लिखता है लगातार पांच साल से मंत्रियों के साथ तैनात निजी सचिव, अपर निजी सचिव और अन्य कर्मचारी हटाए जाएंगे. भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है. निजी सचिव, अपर निजी सचिव और समूह ‘ख’ व ‘ग’ के कर्मचारियों की तैनाती को समय सीमा में बांध दिया है.

 

Related Articles

Live TV
Close