बत्ती गुल होते ही लोगों ने उपकेंद्र को घेरा, इंजीनियर को एक घंटे तक बनाया बंधक

बत्ती गुल होते ही लोगों ने उपकेंद्र को घेरा, इंजीनियर को एक घंटे तक बनाया बंधक

लखनऊ,  राजाजीपुरम स्थित बिजली के ओल्ड उपकेंद्र में मंगलवार को हंगामा हुआ। बिजली संकट झेल रहे सैकड़ों उपभोक्ता भाजपा के पूर्व पार्षद नागेंद्र सिंह को लेकर उपकेंद्र पहुंचे और उपकेंद्र में बैठे अधिशासी अभियंता तथा बिजली कर्मियों को एक घंटे तक बंधक बनाए रखा।

उपभोक्ताओं का आरोप था कि पारा के सोनिया विहार में बिजली का खंभा कई शिकायतों के बावजूद नहीं बदला गया। राम विहार की जलालपुर मर्दनखेड़ा में बिजली की आवाजाही लगी रहती है। यही नहीं, अवर अभियंता फोन भी नहीं उठा रहे थे। इससे नाराज उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।

कार्यालय से भी नहीं निकल सके

अभियंताओं ने बताया कि पूर्व पार्षद नगेंद्र सिंह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में आए लोगों ने अधिशासी अभियंता कार्यालय का मुख्य दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। इस कारण बिजली कर्मचारी लगभग एक घंटे तक कार्यालय से बाहर नहीं निकल सके।

बच्चे की मौत के बावजूद नहीं बदला खंभा

मौके पर पहुंची पुलिस ने उपभोक्ता और भाजपा के पूर्व पार्षद नागेंद्र सिंह को समझाकर हटाया। वहीं, अभियंताओं ने जल्द से जल्द समस्याएं दुरुस्त करने का आश्वासन दिया। उपभोक्ताओं ने बताया कि जलालपुर, राम विहार, मर्दनखेड़ा में पिछले एक सप्ताह से बिजली की आवाजाही बनी हुई है। सोमवार रात आठ बजे से सुबह तक बिजली गुल रहने व सोनिया नगर में 6 जुलाई को बिजली के खंभे में करंट उतरने से 10 वर्षीय मासूम की मौत हो गई थी। हादसे के बावजूद यहां अभी तक खंभा व सहायक तार नहीं बदले गए हैं। मौके की नजाकत समझते हुए अधिशासी अभियंता एके सिंह ने अवर अभियंता लाल बहादुर को फोन कर मौके पर बुलाया। उसके बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए।

समनान गार्डेन में 24 घंटे बिजली गुल

राजाजीपुरम के डी ब्लॉक में सोमवार शाम छह बजे केबल ब्लास्ट होने के बाद और कैम्पवेल रोड स्थित समनान गार्डेन में एबीसी बंच जल जाने से मंगलवार शाम छह बजे तक बिजली संकट रहा। उपभोक्ताओं को बिजली और पानी दोनों की समस्याओं से जूझना पड़ा।

क्या कहते हैं अभियंता?

राजाजीपुरम अधिशासी अभियंता एके सिंह का कहना है कि राजाजीपुरम ओल्ड से जुड़ी समस्याएं जल्द दूर होंगी। समनान गार्डेन में एबीसी जल गया था। स्टोर में तुरंत एबीसी उपलब्ध न हो पाने के कारण आपूर्ति शुरू करने में समय लग गया।

You Might Also Like