CWC 2019:  इंग्लैंड की जीत पर ICC से नाराज हुए रोहित-युवराज-गंभीर

CWC 2019: इंग्लैंड की जीत पर ICC से नाराज हुए रोहित-युवराज-गंभीर

CC World Cup 2019, England vs New Zealand: क्रिकेट का जन्मदाता इंग्लैंड आखिर विश्व चैंपियन बन गया है और आईसीसी विश्व कप को 23 साल के अंतराल के बाद नया विश्व विजेता मिल गया है। विश्व कप की शुरुआत 1975 में इंग्लैंड की जमीन पर हुई थी और इंग्लैंड को विश्व कप ट्रॉफी उठाने में 44 साल का समय लग गया। इंग्लैंड 1979, 1987 और 1992 का फाइनल हारा था लेकिन 27 साल बाद उसने अपनी मेजबानी में पहली बार विश्व चैंपियन बनने का सपना पूरा कर लिया। इंग्लैंड इस तरह विश्व कप जीतने वाला छठा देश बन गया। विश्व कप को 23 साल बाद नया विजेता भी मिला है।

इंग्लैंड ने ऐतिहासिक लॉर्डस मैदान पर धड़कनों को थाम देने वाले रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराया। सुपर ओवर टाई होने के बाद ज्यादा चौके मारने वाली टीम को विजयी घोषित कर दिया गया। आईसीसी के इस नियम पर दिग्गजों और फैन्स ने कड़ी निराशा जताई है। भारत के पूर्व क्रिकेटर आईसीसी के इस नियम से खासे नाराज आए। उन्होंने सोशल मीडिया पर आईसीसी को इस नियम पर जमकर फटकार लगाई है।

CWC 2019:  सबसे ज्यादा रन बनाकर रोहित शर्मा ने जीता ‘गोल्डन बैट’

रोहित शर्मा ने भी आईसीसी को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि आईसीसी को अपने कुछ नियमों पर ध्यान देना चाहिए।

 

युवराज सिंह ने ट्वीट किया कि वह आईसीसी के इस नियम से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। हालांकि, नियम नियम होते हैं इसलिए इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जीतने के लिए बधाई। मेरा दिल न्यूजीलैंड के साथ है, जिन्होंने आखिर तक फाइट की।

गौतम गंभीर ने भी आईसीसी को इस नियम के लिए जमकर फटकार लगाई है। उन्होंने इस नियम को बेकार बताया है।

संजय मांजरेकर ने लिखा कि 2019 का वर्ल्ड कप फाइनल हमेशा याद रखा जाएगा। इंग्लैंड के साथ-साथ न्यूजीलैंड भी विनर है।

मोहम्मद कैफ ने कहा कि आईसीसी के इस नियम को पचा पाना काफी मुश्किल है। रिजल्ट निकलने तक सुपर ओवर को जारी रखना कहीं बेहतर सोल्यूशन था। इससे बेहतर तो रहता कि दोनों टीमें ट्रॉफी शेयर कर लेतीं बजाय बाउंड्री से फैसला लेने के।

कई दिग्गज क्रिकेटरों ने भी आईसीसी के इस नियम की जमकर आलोचना की है

बता दें कि न्यूजीलैंड को फाइनल में दिल तोड़ने वाली हार के बाद लगातार दूसरी बार उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा। उसका पहली बार खिताब जीतने का सपना सुपर ओवर में टूट गया। न्यूजीलैंड 2015 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों फाइनल में पराजित हुआ था। न्यूजीलैंड अब तीसरी ऐसी टीम बन गई है, जिसने लगातार दो फाइनल गंवाए हैं। इंग्लैंड 1987 और 1992 तथा श्रीलंका 2007

You Might Also Like