Apple वॉच ने एक युवक को डूबने से बचाया, ऐसे हुआ ये कमाल

Apple वॉच कई लोगों की मदद करने के लिए सुर्खियों में रहता है और एक बार फिर इसने एक यूजर की जिंदगी बचाई है. दरअसल एक शख्स अमेरिका में शिकागो स्काईलाइन की फोटो क्लिक करने के लिए जेट स्की की राइडिंग कर रहा था. तभी पानी की एक बड़ी लहर शख्स के जेट से टकराई और वो पानी में गिर गया. इस दौरान शख्स का फोन भी पानी में गिर गया. शख्स की मदद के लिए आसपास कोई मौजूद भी नहीं था, तभी काम आया ऐपल वॉच का SOS फीचर.

WBBM NEWSRADIO की रिपोर्ट के मुताबिक, फिलिप एशो नाम का शख्स जब जेट स्की की सवारी कर रहा था, तभी पानी की बड़ी लहर जेट से टकराने की वजह से वह पानी में गिर गया और इस दौरान एशो का फोन भी गुम गया. जब एशो ने आसपास बोट में सवार कई लोगों के लिए मदद के लिए आवाज लगाई तो कोई सुन भी नहीं पाया, क्योंकि लहरें लगातार एशो से टकरा रही थीं और उन्हें नीचे की तरफ धकेल रही थीं.

एशो ने फ्लोटेशन डिवाइस भी पहना हुआ था, इसके बावजूद वो तैर नहीं पा रहे थे. बाद में एशो ने बताया कि इस दौरान उन्होंने ऐपल वॉच के SOS इमरजेंसी फीचर की मदद ली. ऐपल वॉच की मदद से एशो 911 पर मदद के लिए कॉल कर पाने में कामयाब रहे. अपने पहले प्रयास में, एशो ये भी नहीं समझ पाए कि डिस्पैचर क्या कह रहा था. हालांकि जब वे दोबारा अधिकारियों से कनेक्ट हुए तब तक बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच चुका था और उन्होंने एशो को डूबने से बचा लिया.

हाल ही में एक US बेस्ड डॉक्टर ने एक रेस्टोरेंट में Apple Watch Series 4 की मदद से एक युवक की जिंदगी बचाई थी. युवक ने हाथ में ऐपल वॉच सीरीज 4 पहना हुआ था, जिससे डॉक्टर ने एट्रियल फिब्रिलेशन को डिटेक्ट कर लिया था. फिलहाल ECG का ये फीचर भारत में ऐपल वॉच में मौजूद नहीं है. बहरहाल ये काफी कमाल की बात है कि ऐपल वॉच कई मौकों पर अपने कई फीचर्स की वजह से लोगों के काम आ रहा है.

Related Articles

Live TV
Close