PM मोदी को लिखी 49 हस्तियों की चिट्ठी पर अब नुसरत जहां ने कही ये बात

देश में बढ़ती लिंचिंग की घटनाओं के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी 49 हस्तियों वाली चिट्ठी चर्चा में है. इस क्रम में हर ओर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने भी एक ट्वीट करके इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है. नुसरत ने अपने ट्विटर हैंडल से एक लेटर ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा, “आज जहां हर कोई सड़क, बिजली, विमानन जैसे मुद्दों पर बात कर रहा है, मुझे खुशी है कि हमारी सोसाइटी ने एक बहुत बुनियादी मुद्दा उठाया है, “इंसान की जिंदगी.”

नुसरत ने अपने लेटर में लिखा, “मुझे हमारे नागरिकों से बहुत उम्मीद है कि वह अपनी आवाज उठाएंगे और इस पर कम से कम अपना योगदान देंगे. नफरत के अपराध और मॉब लिंचिंग की घटनाएं हमारे देश में बढ़ती जा रही हैं. 2014 से लेकर 2019 के बीच में ये घटनाएं सबसे ज्यादा हुई हैं और इसमें दलितों, मुसलमानों और पिछड़ों को सबसे ज्यादा निशाना बनाया गया है.

“उन्होंने अपने लेटर में लिखा, “2019 से लेकर अब तक 11 हेट क्राइम्स और 4 हत्याएं हो चुकी हैं और ये सारे दलित और माइनॉरिटी थे. नुसरत ने अपने लेटर में लिखा कि भगवान राम के नाम पर हत्याएं की जा रही हैं. पिछली साल सुप्रीम कोर्ट ऐसे मामले रोकने का आदेश दे चुका है लेकिन सरकार खामोश है. अपने लेटर के अंत में नुसरत ने इकबाल की रचना “सारे जहां से अच्छा” की कुछ लाइनें लिखी हैं.

मज़हब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना।

हिन्दी हैं हम, वतन है हिन्दोस्तां हमारा।

49 सेलेब्स द्वारा लिखी गई चिट्ठी पर बवाल बढ़ता बढ़ता नजर आ रहा है. इस बीच फिल्म मेकर अशोक पंडित ने कहा कि मोदी की दोबारा वापसी और आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर फिर से असहिष्णुता के नाम पर बरसाती मेढक निकल रहे हैं. आज तक टीवी शो हल्ला बोल में अंजना ओम कश्यप से बातचीत के दौरान फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि सेलेब्स की मंशा मदद करने की नहीं बल्कि पॉपुलैरिटी पाने की है.

Related Articles

Live TV
Close