रावलपिंडी के रिहायशी इलाके में सैन्य विमान क्रैश, 17 की मौत

इस्लामाबाद. पाकिस्तानी सेना का एक विमान मंगलवार तड़के रावलपिंडी के रिहायशी इलाके में क्रैश हो गया। हादसे में 5 क्रू मेंबर समेत 17 की मौत हो गई। मृतकों में 12 नागरिक थे। प्रशासन के मुताबिक, रिहायशी इलाके में हादसा होने से नुकसान ज्यादा हुआ।

सेना ने बताया कि हादसे में विमान के दोनों पायलट मारे गए । उधर, रावलपिंडी के अस्‍पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। पाकिस्‍तानी सेना ने कहा कि यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था। इसी दौरान विमान रावलपिंडी के बाहरी इलाके में स्थित मोरा कालू गांव में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। अंधेरा होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में बाधा आई।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हादसे के बाद कई घर क्षतिग्रस्त हो गए। घरों के छतों पर विमान के टुकड़ों को देखा जा सकता है। सैन्य अधिकारियों ने घटनास्थल की घेराबंदी कर दी है।

3 साल पहले भी हुआ था विमान हादसा

इससे पहले 2016 में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान उत्तरी पाकिस्तान से इस्लामाबाद की ओर जाने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। 2010 में एक निजी विमानन कंपनी एयरब्लू की एयरबस-321 कराची से उड़ान भरने के बाद इस्लामाबाद के पहाड़ी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसमें सभी 152 लोगों की मौत हो गई थी।

Related Articles

Live TV
Close