अफगानिस्तान: कंधार में बड़ा आतंकी धमाका, महिलाओं और बच्चों सहित 34 लोगों की मौत

काबुल, अफगानिस्तान में बुधवार की सुबह एक बड़ा आतंकी हमला हो गया। हेरात-कंधार राजमार्ग पर बुधवार सुबह सड़क किनारे एक बम ब्लास्ट हो गया। इस आतंकी हमले में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 34 लोग मारे गए हैं।ब्लास्ट में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और हमले की जांच की जा रही है। हालांकि ये आतंकी हमले को कैसे अंजाम दिया गया, इसका अभी तक पता नहीं लग सका है।
यह हमला कंधार प्रांत के एक व्यस्त बाजार में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों और अन्य 23 लोगों की मौत के तीन दिन बाद हुआ है। पिछले एक सप्ताह में अफगानिस्तान में ये दूसरा बड़ा ब्लास्ट है। इससे पहले काबुल में बृहस्पतिवार को तीन धमाकों में 10 लोगों की मौत हो गई, इस हमले में भी पांच महिलाओं और एक बच्चे की मौत हुई थी।

गजनी में आतंकी हमला

अफगानिस्तान के गजनी में आत्मघाती हमले के ठीक एक दिन बाद रविवार एक और हमला हुआ। आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरी गाड़ी में धमाका कर दिया। बताया जा रहा है कि ये धमाका सुबह एबी बंद प्रांत में अफगान सेना के अड्डे के करीब हुआ है। फिलहाल हताहतों की संख्या की पुष्टि अभी नहीं हुई है। तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया है कि इस घटना से बड़े पैमाने पर हताहत हुए हैं और बेस को भी नुकसान पहुंचा है।

बता दें कि शनिवार को अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में आत्मघाती हमलावर ने कार में धमाका कर दिया था, इस धमाके में 4 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 20 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे।

Related Articles

Live TV
Close