केजीएमयू  के लारी कॉर्डियोलॉजी में तैनात होगी पीएससी।

केजीएमयू के लारी कॉर्डियोलॉजी में तैनात होगी पीएससी।

केजीएमयू के   हृदय रोग की इमरजेंसी लारी में ही शुरू होगी। यहा  पर  मरीजों को  इलाज की पूरी  व्यवस्था24 घंटे दी जाएगी । मरीजों की समस्या को देखते हुए प्रशासन हरकत में आया। इस समस्या को देखते हुए, कुलपति, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन व डॉक्टरों की बैठक हुई। सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के साथ-साथ तीन दिन के अंदर सेवा को आगे बढ़ाने का एलान भी  किया।

 

 

डॉक्टरों की बैठक :

आपको बतादे कि शुक्रवार को केजीएमयू की लारी में एक मरीज की मौत हो गई थी। मौत से दुस्साए लोगो ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए दरवाजा तोड़ दिया था। इसके बाद अफसरों ने लारी इमरजेंसी में ताला लगवा दिया था  वहीं इमरजेंसी स्टाफ ट्रॉमा सेंटर में शिफ्ट कर दिया।इसलिए हृदय रोगियों को इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर व लारी का चक्कर लगाना पड़ रहा था। इस दौरान इलाज न मिलने से दो मरीजों की मौत भी हुईं। दैनिक जागरण ने मरीजों की इस  समस्याओं को उठाया।इसके बाद  गुरुवार को एडीएम, एसपी सिटी, सीएमएस, ट्रॉमा सीएमएस, विभागाध्यक्ष, प्रॉक्टर की बैठक हुई।वहा की प्रवक्ता डॉ. संदीप तिवारी के मुताबिक तीन दिन में लारी की इमरजेंसी दोबारा शुरू करने का भी  फैसला लिया गया है।

 

 

 

लारी की सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम:

 

लारी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जाएगी। पुलिस चौकी खुलने के अलावा गुरुवार को ही छह पीएसी के जवान तैनात कर दिए गए हैं। वहीं गार्डों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। इसके अलावा इंट्री प्वाइंट पर भीड़ को रोकने का भी प्लान बनाया गया है।

You Might Also Like