कश्मीर में धारा 144 के बीच जुमा की नमाज अदा करने लोग मस्जिद पहुचे ..

कश्मीर में धारा 144 के बीच जुमा की नमाज अदा करने लोग मस्जिद पहुचे ..

घाटी में इन दिनों गर्मागर्मी के  माहौल के बीच जम्मू-कश्मीर की गलियों में अभी भी हजारों की संख्या में सुरक्षाबल तैनात  है. लेकिन इस बीच आम लोगों को रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए घर से बाहर निकलने  की छूट दी जा रही है.अनुच्छेद 370 के खत्म किए जाने के बाद शुक्रवार को पहली जुमा की नमाज़ श्रीनगर में अदा की गई.नमाज़ अदा करने के लिए भारी संख्या में लोग मस्ज़िदों में पहुंचे.

घाटी के पूरे इलाके में अभी भी  धारा 144 लागू-

कश्मीर के पूरे इलाके में अभी भी  धारा 144 लागू है, कई जगह बाजार भी  बंद हैं. एकसाथ कई लोगों का सड़कों पर निकलना मना है. धीरे -धीरे श्रीनगर में हालात सामान्य होते नजर आ रहे है , शुक्रवार को श्रीनगर के अलावा घाटी के अन्य शहरों में भी नमाज़ के लिए लोग मस्जिदों में जा रहे है |

जम्मू में कर्फ्यू में छुट:

कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने और धारा 370 को खत्म करने के बाद ये पहला शुक्रवार था, इसलिए किसी तरह का हंगामा ना हो इसके लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है  जम्मू क्षेत्र में स्कूल फिर से खोल दिए गए हैं.शुक्रवार को धारा 370 हटने के बाद पहली बार जम्मू में स्कूल खुले है  बच्चे एक बार फिर बस्ता लेकर स्कूल पहुंचे. जम्मू में कर्फ्यू में कुछ छूट भी दी गई है बाजारों को सुबह 11 से शाम 5 बजे तक खोला  गया है.

You Might Also Like