निर्देशक आदित्य धर ने 66वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में बनाया अपना दबदबा..

निर्देशक आदित्य धर ने 66वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में बनाया अपना दबदबा..

फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक जैसी हिट फिल्म देने वाले निर्देशक आदित्य धर ने 66वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में अपने निर्देशन में बनी फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक का दबदबा बनाये रखा है.
फिल्म ने बेस्ट एक्टर और बेस्ट डायरेक्टर समेत 4 नेशनल अवॉर्ड्स हासिल किए है. इस फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम, कीर्ति कुल्हाड़ी और मोहित रैना जैसे सितारे नजर आए थे.

दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस में 66वें नेशनल अवॉर्ड्स की अनाउंसमेंट हुई. इसमें उरी को बेस्ट बैकग्राउंड म्यूजिक, बेस्ट साउंड डिजाइन और बेस्ट डायरेक्शन का नेशनल अवॉर्ड मिला है. इसके अलावा इस फिल्म के लिए विक्की कौशल को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया. बेस्ट एक्टर के लिए दो एक्टर्स को अवॉर्ड मिला. अंधाधुन के एक्टर आयुष्मान खुराना को भी बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया.

ये फिल्म भारतीय आर्मी द्वारा साल 2016 में की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित थी. फिल्म में विक्की कौशल ने मेजर विहान शेरगिल का किरदार निभाया था. उरी ने भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सफलता का झंडा गाड़ा था. इस फिल्म ने दस दिनों में ही 100 करोड़ का बिजनेस किया था. उरी ने भारत में करीब 289.68 करोड़ की कमाई की थी और इस फिल्म का टोटल कलेक्शन 342.06 करोड़ था.

गौरतलब है कि ये फिल्म विक्की कौशल की पहली सोलो सुपरहिट फिल्म थी. विक्की ने अपने करियर की शुरूआत साल 2015 में फिल्म मसान से की थी. इस फिल्म के साथ ही विक्की अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने में कामयाब रहे थे. आमतौर पर नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स को अप्रैल में अनाउंस किया जाता है और प्रेजेंटेशन सेरेमनी मई में होती है लेकिन लोकसभा चुनावों के चलते इस बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की डेट को आगे बढ़ा दिया गया था.

You Might Also Like