जाने कैसे भेजे इस राखी बहन को पैसे  ..

जाने कैसे भेजे इस राखी बहन को पैसे ..

रक्षाबंधन का त्यौहार पास में है वही . इस बार रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस दोनों एक ही दिन मनाए जा रहे हैं. राखी के दिन बहन अपने भाई को राखी बांधती हैं और बदले में भाई बहन को तोहफा देते हैं. लेकिन कई भाई-बहन राखी वाले एक-दूसरे से नहीं मिल पाते. बावजूद इसके बहनें अपने भाइयों के हाथ सूने नहीं रहने देतीं, वो कैसे भी करके भाइयों के लिए राखी भिजवा ही देती हैं. लेकिन भाइयों का क्या! वो बस बहनों के तोहफों को लेकर आगे का वायदा कर देते हैं. आप भी उन्हीं भाइयों में से हों तो इस बार अपनी बहनों को राखी के दिन ही उनका कैश भेज दें और वो कैसे.

यहां हम आपको बता दें-

1. Paytm
अगर आपकी बहन के पास भी पेटीएम ऐप हो तो आप उसे डायरेक्ट उसके पेटीएम अकाउंट में पैसे भेज सकते हैं. इसके लिए आपका पेटीएम अकाउंट बैंक से लिंक होना चाहिए. पैसे ट्रांसफर करते ही आपकी बहन के पेटीएम वॉलेट में मनी पहुंच जाएंगे.

2. PhonePe
पेटीएम की ही तरह फोनपे का भी अपना वॉटेल होता है. इसमें भी आपका बैंक अकाउंट लिंक होना चाहिए. पैसे भेजने के लिए अपनी बहन का मोबाइल नंबर डालिए और पैसे भेज दीजिए. आप चाहे तो फोनपे से अपनी बहन को डायरेक्ट उसके बैंक अकाउंट में भी पैसे भेज सकते हैं.

3. Google Pay
गूगलपे पर भी आप डायरेक्ट अपनी बहन के बैंक अकाउंट में पैसे भेज सकते हैं. गूगलपे पर पैसे भेजना पेटीएम और फोनपे से आसान रहेगा.

4. Bhim
बाकी ऐप की ही तरह आप भीम से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं. ऐप से अकाउंट लिंक होगा. आप चाहे तो मोबाइल या फिर डायरेक्ट बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं.

You Might Also Like