प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले से किये कुछ अपील ,CDS को दिया बढ़ावा .

प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले से किये कुछ अपील ,CDS को दिया बढ़ावा .

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अनुच्छेद 370, 35ए और तीन तलाक को हटाने का जिक्र करते हुए भविष्य की योजनाओं का जिक्र किया . उन्होंने कहा कि देश की महत्वाकांक्षाएं बदल रही हैं और अब लोग सिर्फ रेलवे स्टेशन के बनाने के प्रस्ताव से ही खुश नहीं होते हैं, वे अब पूछते हैं कि वंदे भारत एक्सप्रेस कब चलाई जाएगी.

CDS बनाने का ऐलान किया-

इसके साथ ही पीएम मोदी  ने सेना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS)बनाने का भी ऐलान किया. उन्होंने कहा कि इससे सेना में सामजस्य बढ़ेगा. आपको बता दें कि सेना को लेकर पिछले कुछ सालों का अब तक का सबसे बड़ा ऐलान है. वहीं पीएम मोदी ने आम लोगों से जुड़ी कई बातों का ऐलान किया है.

स्‍थानीय चीजों को बढ़ावा
पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि हमें स्थानीय चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए. उन्होंने भारत के हर जिले में एक छोटे देश के बराबर ऊर्जा है. हर जिले की अपनी खासियत है कहीं हैंडीक्रॉफ्ट बनता है तो कहीं मिठाई बनती है. हमें इन उत्पादों को ग्लोबल मार्केट में ले जाना है इससे रोजगार के भी अवसर पैदा होंगे.

‘डिजिटल पेमेंट को हां नगदी को ना’ 

डिजिटल भारत अभियान पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमें डिजिटल पेमेंट की आदत डालनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अकसर दुकानों में लिखा होता है ‘आज नगद, कल उधार’. लेकिन अब दुकानों में लिखा हो ‘डिजिटल पेमेंट को हां नगदी को ना’

You Might Also Like