Hero ने लॉन्च किए दो सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज पर दौड़ेंगे 100 KM

ऑटो इंडस्ट्री धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की तरफ शिफ्ट हो रही है. इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में इजाफे के मकसद से पिछले दिनों सरकार ने GST 12 प्रतिशत से घटाकर 5 प्रतिशत करने का ऐलान किया है. कार कंपनियों की तरफ से पिछले दिनों कुछ इलेक्ट्रिक कार लॉन्च किए जाने के बाद अब हीरो इलेक्ट्रिक इंडिया ने भारतीय बाजार में दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं. इन स्कूटर को कंपनी ने ऑप्टिमा ईआर (Optima ER) और एनवाईएक्स ईआर (Nyx ER) नाम से लॉन्च किया है.

68,721 रुपये है एक्स शोरूम प्राइज
कंपनी के अनुसार ऑप्टिमा ईआर की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 68,721 रुपये और एनवाईएक्स ईआर की कीमत 69,754 रुपये है. नॉर्थ ईस्ट में ऑप्टिमा ईआर की कीमत 71,543 रुपये होगी और एनवाईएक्स ईआर की कीमत 72,566 रुपये होगी. इस मौके पर कंपनी बी2बी (बिजनेस टू बिजनेस) सेगमेंट में विस्तार की योजना बना रहा है.

लिथियम बैटरी पर चलते हैं स्कूटर
लॉन्चिंग के दौरान कंपनी के सीईओ सोहिंदर गिल ने दोनों स्कूटर्स की खासियत बताते हुए कहा कि ये दोनों टू-व्हीलर्स लिथियम बैटरी पर चलते हैं. यह बैटरी 4 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है और एक बार फुल चार्ज होने पर 100 KM से ज्यादा सफर कराती है. कंपनी बैटरी पर तीन साल की वारंटी दे रही है.

Related Articles

Live TV
Close