अनुकृति वास के इस ‘Smart Answer’ ने पहनाया मिस इंडिया 2018 का ताज, Video

अनुकृति वास के इस ‘Smart Answer’ ने पहनाया मिस इंडिया 2018 का ताज, Video

इस साल हुए फेमिना मिस इंडिया 2018 का ताज तमिलनाडु की अनुकृति वास के सिर जाकर बैठा. 29 लड़कियों को पीछे छोड़ते हुए अनुकृति ने हर किसी का दिल जीत लिया और मिस वर्ल्‍ड मानुषी छिल्‍लर ने अनुकृति को ताज पहनाया. यूं तो खूबसूरती में यह सभी लड़कियों एक दूसरे को खासी टक्‍कर देती नजर आईं. लेकिन अनुकृति के महज एक जवाब ने उन्हें इस खिताब का दावेदार बना दिया. 19 साल की अनुकृति के मेच्‍योर जवाब ने जैसे हर किसी का दिल जीत लिया.

कॉलेज में पढ़ाई कर रहीं अनुकृति से सवाल-जवाब राउंड में पूछा गया, ‘कौन बेहतर शिक्षक है? सफलता या असफलता?’ इस सवाल पर अनुकृति ने जवाब दिया, ‘मैं असफलता को बेहतर टीचर मानती हूं. क्‍योंकि जब आपको जिंदगी में लगातार सफलता मिलती है तो आप उसे पर्याप्‍त मान लेते हैं और आपकी तरक्‍की वहीं रुक जाती है. लेकिन जब आप असफल होते हैं तो आपको प्रेरणा मिलती है कि आप सफलता मिलने तक लगातार मेहनत करें.

अनुकृति ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, ‘ यह मेरे जीवन की असफलता ही है जो मुझे आज इस मंच तक लायी है. एक ग्रामीण इलाके से, सारे संघर्षों के बीच, मेरी मां के अलावा एक भी शख्‍स नहीं था जो मुझे सपोर्ट करे. मुझे लगता है कि मेरे जीवन में मिली असफलता और आलोचनाओं ने ही मुझे एक आत्‍मविश्‍वासी महिला के तौर पर खड़ा किया है. तो मैं बस यही कहना चाहुंगी कि असफलताएं आपको डरा सकती हैं लेकिन वहीं आपको सफलता की तरफ ले जाएंगी.

अनुकृति पेशे से खिलाड़ी और डांसर हैं. अनुकृति अपनी मां का सपना पूरा करने के लिए फ्रेंच में बीए कर रही हैं. मुंबई में आयोजित हुए इस कॉन्टेस्ट में हरियाणा की रहने वाली मीनाक्षी चौधरी फर्स्ट रनर-अप बनीं और सेकेंड रनर-अप आंध्र प्रदेश की रहने वाली श्रेया राव बनीं. वहीं दिल्ली की रहने वाली गायत्री भारद्वाज, झारखंड की रहने वाली स्टेफी पटेल टॉप 5 में शामिल थीं. कॉन्टेस्ट में जज पैनल में बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा, एक्टर बॉबी देओल, कुनाल कपूर, क्रिकेटर इरफान पठान और के.एल राहुल शामिल हुए थे.

You Might Also Like