मोदी को 4 मुस्लिम देशों से मिले अवॉर्ड, इंदिरा से आगे निकले

 

 

पिछले 5 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय नेता बनकर उभरे हैं. वह दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं. ऐसे में हम आपको पीएम मोदी के उन इंटरनेशनल अवॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जो उन्हें विदेशों से प्राप्त हुए हैं. मोदी को दक्षिण कोरिया, सऊदी अरब, अफगानिस्तान, और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जैसे देश खास अवॉर्ड से सम्मानित कर चुके हैं. पीएम मोदी को चार अवॉर्ड मुस्लिम देशों से मिले हैं. कहा जाता है कि सम्मान पाने के मामले में पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और इंदिरा गांधी को भी पीछे छोड़ दिया है. आइए उन्हें मिले सम्मानों पर एक नजर डालते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ से 24 अगस्त को  सम्मानित किया गया है. इससे पहले भी पीएम मोदी को कई इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है.

जून में प्रधानमंत्री मालदीव दौरे पर थे. जहां उन्हें मालदीव के सबसे बड़े नागरिक सम्मान “निशान-इज्जुद्दीन”  से नवाजा गया था. यह सम्‍मान गणमान्‍य विदेशी व्‍यक्‍तियों को दिया जाता है. ये मालदीव का सबसे बड़ा सम्मान माना जाता है.

 

Related Articles

Live TV
Close