रक्षा मंत्री राजनाथसिंह आज जाएंगे लद्दाख दौरे पर, जम्मू कश्मीर के 5 जिलों में मोबाइल सेवा बहाल

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद सरकार की तरफ से अब घाटी में लगाई गई पाबंदियों को हटाना शुरू कर दिया  गया है। जम्मू -कश्मीर  के कुछ क्षेत्रों में आज से मोबाइल सेवा बहाल की जा रही है। वहीं आज सुप्रीम कोर्ट से स्वीकृति मिलने के बाद सीपीएम नेता सीताराम येचुरी श्रीनगर का दौरा करेंगे। साथ ही इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लद्दाख दौरे पर रहेंगे।

पांच जिलो में मोबाइल सेवा  बहाल:
5 अगस्त को राज्य में अनुच्छेद 370 हटाने के साथ ही फोन, मोबाइल सर्विस को बंद कर दिया गया था। इस बीच अब पाबंदियों को हटाया जा रहा है, आज जम्मू के डोडा, किश्तवाड़, रामबन, राजौरी, पुंछ के जिले में मोबाइल सर्विस बहाल की जाएगी। हालांकि अभी सिर्फ कॉलिंग को शुरू किया गया है इंटरनेट को शुरू नहीं किया गया है।

 रक्षा मंत्री राजनाथसिंह  लद्दाख दौरे पर:
सुप्रीम कोर्ट से आदेश मिलने के बाद अब CPM नेता सीताराम येचुरी आज श्रीनगर जाएंगे. इससे पहले जब वह श्रीनगर गए थे, तो उन्हें प्रशासन ने एयरपोर्ट से वापस लौटा दिया था। जिसके खिलाफ उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई थी और अब अदालत ने उन्हें इजाजत दी है। वहीं दूसरी तरफ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लद्दाख का दौरा करेंगे। अनुच्छेद 370 हटने और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद केंद्र सरकार के किसी बड़े मंत्री का ये पहला दौरा होगा.यहां पर रक्षा मंत्री जवानों से भी मुलाकात करेंगे।

राज्यपाल ने किए कई ऐलान:
इससे पहले बुधवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घाटी में 50 हजार नौकरियों का ऐलान किया, जिन्हें अगले दो-तीन महीनों में भरा जाएगा। इस दौरान उन्होंने विपक्ष के कई नेताओं पर भी निशाना साधा, राज्यपाल ने कहा कि केंद्र सरकार जल्द ही कश्मीर के लिए बड़े पैकेज का ऐलान करेगी।

 

Related Articles

Live TV
Close