ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी जमैटो ने 540 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला ,ये थी वजह

ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी जमैटो ने अपने  540 कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर  दिया है। कपंनी ने यह कदम ऑटोमेशन की वजह से उठाया है। शनिवार को कंपनी ने एक बयान जारी कर बताया कि पिछले कुछ महीनों के दौरान सपॉर्ट फंक्शन्स में बड़े पैमाने पर ऑटोमेशन हुआ है, जो कर्मचारियों की छटंनी की बड़ी वजह है।

गुड़गाव बेस्ड जमैटो ने कस्टमर्स के लिए सपॉर्ट टीम, मर्चेंट्स और डिलिवरी पार्टनर्स में से दो महीनों के भीतर 540 लोगों को निकाल दिया गया । कंपनी का कहना है, ‘हमारे टेक्नॉलजी प्रॉडक्ट्स और प्लैटफॉर्म में अच्छा सुधार हुआ है और कारोबार भी लगातार बढ़ता जा  रहा है। इसकी वजह से डायरेक्ट ऑर्डर संबंधी सपॉर्ट क्वेरीज कम हुई हैं। सर्विस से जुड़ी समस्याएं सुलझाने में हमारी रफ्तार बढ़ी है।’ कंपनी के मुताबिक, अब हमारे सिर्फ 7.5 फीसदी ऑर्डरों के लिए सपॉर्ट की जरूरत होती है, जो मार्च में 15% थी। अब ज्यादातर शिकायतें चाबॉट द्वारा सुलझा ली जाती हैं, जिसकी वजह से स्पीड बढ़ी है और कस्टमर सर्विस की क्वॉलिटी भी।

जमैटो का कहना है कि 10% स्टाफ की छंटनी करने का फैसला लेना इतना आसान नहीं था। निकाले जाने वाले कर्मचारियों को कंपनी 2-4 महीने का बर्खास्तगी वेतन दे रही है  और साथ ही नौकरी तलाश करने में मदद भी करेगी |

Related Articles

Live TV
Close