पाकिस्तान में भारत का बोल बाला ,इमरान के मंत्री ने घाटी को भारत का माना अभिन्न हिस्सा

अब आया ऊंट पहाड़ के निचे.पाकिस्तान की नाक उनके ही मंत्री काटने में लगे है .आर्टिकल 370 हटने के बाद पाकिस्तान का हटा दिमाक काम करना बंद कर चूका है .वही  भारत से बदला लेने के  लिए इमरान खान दर दर भीख  मांगते नजर आ रहे और साथ ही  उनके मंत्री ट्विटर ट्विटर खेलते या दूसरे शब्दों में कहे तो सोशल साइड पे भारत के खिलाफ  अकसर बयानों में खेलते नजर आ ही जाते है .

अब तो हद ही कर दी इमरान के मंत्री ने ,इमरान साहब को हार्ट अटैक की पूरी तैयारी कर दी है उनके ही  विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने .
खैर हम भारतीयों का तो दिल जीत लिया है इमरान साहब के  विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने घाटी पर सच्चाई कुबूल कर .
बता दे आपको ,कश्मीर के मुद्दे पर हर ओर से चोट खा चुके  पाकिस्तान बौखलाया हुआ है.वही इस बीच पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर को ‘भारतीय राज्य माना ‘ है.
एक  न्यूज एजेंसी  की तरफ से जारी वीडियो में पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जिनेवा में कश्मीर का ज़िक्र ‘भारतीय राज्य जम्मू एवं कश्मीर’ कहकर किया. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी मानवाधिकार परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे थे .

आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने सोमवार को कहा कि कश्मीर में स्थिति पर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख की चिंताएं विश्व निकाय के रुख के ही अनुरूप हैं. पाकिस्तानी विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त मिशेल बैश्लेट ने जिनेवा में मानवाधिकार परिषद के 42वें (बयालीस )सत्र में ‘जम्मू कश्मीर में बिगड़ती स्थिति को लेकर महत्वपूर्ण टिप्पणी’ की.

उन्होंने कहा कि कश्मीर में मानवाधिकार स्थिति और जारी प्रतिबंधों पर संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त की चिंता विश्व निकाय के रुख के ही अनुरूप है. बैश्लेट ने सोमवार को कश्मीर में प्रतिबंधों पर ‘गंभीर चिंता’ जताई और मूलभूत सुविधाओं तक लोगों की पहुंच के लिए भारत से प्रतिबंधों में ढील देने को कहा. उन्होंने भारत और पाकिस्तान से कश्मीरी लोगों के मानवधिकार सुनिश्चित करने को भी कहा.
उधर, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर पर कहा, ‘अब समय आ गया है. अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भारतीय बलों की ओर से किए जा रहे मानवाधिकार उल्लंघन पर अलग राय नहीं रखनी चाहिए.’

आर्टिकल 370 हटने से मुँह की खा चूका पाकिस्तान इतनी जल्दी सुधरने वाला कहा   . पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत पर कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा नहीं है और यूएन को इसमें दखल देना चाहिए।

Related Articles

Live TV
Close