आम आदमी की जेब और होने वाली है खाली, गैस सिलेंडर के दाम में हुई भारी बढ़ोतरी

नई दिल्ली : सरकार ने जहां एक ओर हाल ही में करीब 88 वस्तुओं पर लगे जीएसटी को घटा कर कम कर दिया है. तो वहीं कुछ चीजों को जीएसटी मुक्त भी किया है. हालांकि इसके बावजूद भी कुछ चीजें ऐसी है जिन्होंने आम आदमी को खासा परेशान कर रखा है. ताज़ा ख़बरों के मुताबिक़, अब LPG के दामों में बढ़ोतरी की गई है. इसकी सीधी मार जनता की जेब पर देखने को मिल रही है. मंगलवार को सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के दामों में 1.76 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. जबकि व्यवसायिक श्रेणी के सिलेंडर और घरेलू श्रेणी के सिलेंडर की दामों में भी वृद्धि हुई है. 

बुधवार यानी कि आज से राजधानी में सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 498.02 रुपये हो गई है. इससे पहले सब्सिडी वाले सिलेंडर का दाम 496.02 रुपये था. दाम बढ़ने पर इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने कहा है कि सरकार की ओर से किए गए आधार मूल्य में बदलाव और इस पर कर प्रभावों के कारण सब्सिडी वाले सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. 

बता दे कि घरेलू श्रेणी के 14.2 किग्रा भार के सिलेंडर की कीमत 35 रूपए जबकि व्यवसायिक श्रेणी के सिलेंडर की कीमत 43 रूपए तक बढ़ी है. वहीं तेल कंपनियों द्वारा दाम बढ़ाए जाने के बाद अब ग्राहक घरेलू एलपीजी सिलेंडर 828 रूपए में खरीदा सकेंगे. जो कि पहले 793 रूपए में मिलता था. 

Related Articles

Live TV
Close