वाजपेयी की अस्थियों को कल हरिद्वार में किया जाएगा विसर्जित

वाजपेयी की अस्थियों को कल हरिद्वार में किया जाएगा विसर्जित

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा नेता अटल बिहारी वाजपेयी का शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया गया। अटल जी की अस्थियां रविवार को धर्मनगरी हरिद्वार में विसर्जित की जाएंगी। 

राज्य महामंत्री ने हरिद्वार में व्यवस्थाओं को लेकर की बैठक 
जानकारी के अनुसार, केंद्रीय हाईकमान ने राज्य हाईकमान को वाजपेयी की अस्थि कलश हरिद्वार लाए जाने की जानकारी दी। राज्य महामंत्री नरेश बंसल को हरिद्वार में व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी सौंपी गई। वाजपेयी जी की अस्थि कलश यात्रा को लेकर प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल शुक्रवार को हरिद्वार पहुंचे। 

अस्थियों को हरकी पौड़ी स्थित गंगा में किया जाएगा विसर्जित 
इस दौरान उन्होंने स्थानीय नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में जिले के 23 मंडलों के अध्यक्ष सहित सभी मोर्चो के जिलाध्यक्ष और जिला भाजपा के पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक में नरेश बंसल ने बताया कि वाजपेयी जी की अस्थियों को हरकी पौड़ी स्थित गंगा में विसर्जित किया जाएगा। इसकी तैयारियों में राज्य भाजपा संगठन जुट गया है। 

शुक्रवार को स्मृति स्थल पर हुआ अंतिम संस्कार 
बता दें कि वाजपेयी जी का शुक्रवार को स्मृति स्थल पर हिंदू रीति-रिवाजों के साथ अंतिम संस्कार किया गया। अटल जी को उनकी बेटी नमिता कौल भट्टाचार्या के द्वारा मुखाग्नि दी गई। इस दौरान स्मृति स्थल पर देश की बड़ी-बड़ी हस्तियों सहित पक्ष और विपक्ष के सभी नेता मौजूद रहे। 

You Might Also Like