प्रारंभिक अनुमान के मुताबिक: केरल में बाढ़ से करोड़ों रुपयें का नुकसान, हजारों किलोमीटर सड़कें बर्बाद

प्रारंभिक अनुमान के मुताबिक: केरल में बाढ़ से करोड़ों रुपयें का नुकसान, हजारों किलोमीटर सड़कें बर्बाद

केरल में आई भीषण बाढ़ के बाद महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, हरियाणा समेत कई राज्यों ने मदद का हाथ बढ़ाया है। प्रारंभिक अनुमान के मुताबिक राज्य को बाढ़ की वजह से 21 हजार करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचा है। दक्षिणी राज्य में हर तरफ तबाही का मंजर है। बताया जा रहा है कि 96 हजार किलोमीटर की सड़के बर्बाद हो चुकी हैं। 

राज्य सरकार ने केंद्र से तत्काल सहायता के रूप में लिए 2,000 करोड़ रुपये की मांग की है।’ इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को 20 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की। राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा कि उनकी सरकार ने बाढ़ प्रभावित केरल के लोगों के लिए 20 करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं। 

इससे पहले तमिलनाडु के सीएम पलानीसामी ने पांच करोड़ रुपये की आर्थिक मदद और राहत सामग्री देने की घोषणा की। तमिलनाडु के सभी आईएएस अधिकारियों ने भी अपना एक दिन का वेतन दान देने की घोषणा की है। 

गुजरात ने भी केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की वित्तीय मदद की घोषणा की। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी मुख्यमंत्री राहत कोष से बाढ़ प्रभावित केरल के लिए 10 करोड़ रुपये के वित्तीय मदद की घोषणा की है। झारखंड के सीएम रघुबर दास ने भी पांच करोड़ रुपये आर्थिक मदद की घोषणा की। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने 10 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की। 

हुंडई मोटर इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट स्टीफन सुधाकर और साउथ जोन के बिजनेस हेड वाईएस चांग सीनियर ने केरल के सीएम पी. विजयन को एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा।

You Might Also Like