अलर्ट के बाद उत्तराखंड में शुरू हुई तेज बारिश, खतरे के निशान पर पहुंची नदियां

अलर्ट के बाद उत्तराखंड में शुरू हुई तेज बारिश, खतरे के निशान पर पहुंची नदियां

उत्तराखंड में गुरुवार सुबह से ही राजधानी देहरादून समेत कई जगह बारिश शुरू हो गई है। वहीं नदियां भी खतरे के निशान पर पहुंच गई है। मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिन तक छह जिलों में तेज बारिश के आसार हैं। बारिश के चलते थल मुन्सयारी मार्ग भी मलबा आने से बंद हो गया है।

जानकारी के मुताबिक, रुद्रप्रयाग में अलकनंदा और मंदाकिनी नदी भी खतरे के निशान पर पहुंच रही है। बता दें कि, मौसम विभाग ने 23 से 25 अगस्त तक देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और चंपावत जिलों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही शासन ने भी एडवाइजरी जारी कर सभी जिलाधिकारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

वीरभट्टी बेली ब्रिज की पहाड़ी दरकी

चंपावत के वीरभट्टी बेली ब्रिज की पहाड़ी बुधवार सुबह फिर दरक गई। लगातार हो रहे भूस्खलन से सुबह 10:30 बजे काफी मात्रा में मलबा और बोल्डर आने से यहां पर तीन घंटे यातायात बंद रहा। करीब 1.30 बजे यातायात सुचारु हो पाया।  मौसम विभाग ने अगले तीन दिन भारी बारिश, बादल फटने और बज्रपात की आशंका जताई है। इसे देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। लोगों को नदी तटों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है।

ऊधमसिंह नगर के बाजपुर में लेवड़ा नदी में आई बाढ़ के चलते कई गांवों में पानी घुस गया। नैनीताल-बाजपुर मुख्यमार्ग पर करीब तीन फिट पानी भरने से आवागमन कुछ घंटे के लिए बाधित रहा। बागेश्वर जिले में रुक-रुककर हो रही बारिश से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

You Might Also Like