अमेरिका की मांगों पर पाक ने दिया करारा जवाब, इमरान बोले नहीं चलेगी मनमानी

अमेरिका की मांगों पर पाक ने दिया करारा जवाब, इमरान बोले नहीं चलेगी मनमानी

इस्लामाबाद। अमेरिका द्वारा पकिस्तान पर लगातार थोपी जा रही रही शर्तो पर अब पकिस्तान सरकार सख्त हो गई है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि यहाँ अमेरिका की मनमानी नहीं चलेगी। 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हाल ही दिए अपने एक बयान में कहा कि उनकी सरकार अमेरिकी प्रसाशन की एकतरफा मांगों को नहीं मानेगी। शुक्रवार शाम पाकिस्तान में प्रधानमंत्री आवास में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने यह बात कही। इस दौरान वे अमेरिका के साथ होने वाली हालिया बैठक में द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने केलिए  उनकी सरकार की नीतियों के बारे में बता रहे थे। 

गौरतलब है भारत में 6 सितंबर से भारत-अमेरिका के बीत पहली 2+2 वार्ता होने वाली है। इस वार्ता में शामिल होने के लिए अमेरिका के प्रशासन से माइक पोम्पिओ और उनका एक दाल भारत आएगा। परन्तु पोम्पिओ इस बैठक से पहले पाकिस्तान जाने वाले हैं।  अमेरिकी प्रशासन के मुताबिक वे 5 सितंबर को पकिस्तान जायेंगे। 

आपको बता  दें कि पिछले कुछ महीनों में अमेरिका का रवैया पकिस्तान के प्रति काफी सख्त हुआ है। इसकी एक मुख्या वजह यह है कि पकिस्तान आतंकवाद से निपटने के लिए अमेरिका से हर साल आर्थिक मदद लेता आया लेकिन उसने अपने देश में आतंकवाद ख़त्म करने के लिए अब तक कोई ठेश कदम नहीं उठाये है। हाल ही में अमेरिका ने इसी वजह से पकिस्तान को दी जाने वाली इस मदद को भी एक साल के लिए रोकने की घोषणा की थी  

You Might Also Like