IND vs ENG: एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों पर पूरा दारोमदार

IND vs ENG: एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों पर पूरा दारोमदार

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच साउथैंप्टन मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन का खेल कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 6 रन बना लिए हैं।

पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड फिलहाल भारत से 21 रन पीछे है। इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एलिएस्टर कुक और जेनिंग्स क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले पहली पारी में भारत ने चेतेश्वर पुजारा के नाबाद 132 रन की पारी के दम पर 273 रन बनाए। भारत को पहली पारी में 27 रन की बढ़त हासिल हुई। इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 246 रन बनाए थे।

मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के स्पिनर मोइन अली ने घातक गेंदबाजी की और पांच भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया वहीं भारतीय बल्लेबाज पुजारा ने नाबाद शतकीय पारी खेलकर भारत को अहम बढ़त दिलाई।

पुजारा ने लगाया शानदार शतक

पहली पारी में मेजबान टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारत को पहला झटका दिया, उन्होंने लोकेश राहुल को एलबीडब्ल्यू आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। भारत के दूसरे ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में नहीं चला। उन्हें तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने 23 रन के स्कोर पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट करवा दिया। सैम कुर्रन ने भारत को सबसे बड़ा झटका दिया। उन्होंने कप्तान विराट को 46 रन के स्कोर पर एलिएस्टर कुक के हाथों कैच करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। मध्यक्रम के बल्लेबाज रहाणे ने पहली पारी में निराश किया और महज 11 रन के स्कोर पर बेन स्टोक्स की गेंद पर LBW आउट हो गए।

You Might Also Like