दर्दनाक: करंट से सड़क पर तड़पकर झुलसे चार युवक, तीन की मौत; भड़का बवाल

दर्दनाक: करंट से सड़क पर तड़पकर झुलसे चार युवक, तीन की मौत; भड़का बवाल

आंधी के कारण सड़क पर गिरे तार को ठीक करने के दौरान ही पॉवर सब स्‍टेशन ने लाइन चालू कर दिया। इस कारण तार की मरम्‍मत कर रहे मिस्‍त्री सहित चार लोग करंट की चपेट में आकर तड़पते हुए झुलसने लगे। स्‍थानीय लोगों ने किसी तरह उन्‍हें बचाकर अस्‍पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। घायलों में तीन की मौत हो गई। दिल दहला देने वाली यह घटना पटना के पुनपुन में देर रात हुई। घटना से आक्रोशित लोगों ने रविवार को सड़क जाम व बाजार बंद कर दिया है।

तेज आंधी में गिरा बिजली का तार

शनिवार की शाम आयी तेज आंधी पानी की वजह से पुनपुन प्रखंड कार्यालय के पास स्थित पकडी मोहल्ले में बिजली का तार टूटकर गिर गया। इससे मोहल्‍ला अंधेरे में डूब गया।

चार झुलसे, तीन की मौत

तार ठीक कराने के लिए कुछ स्‍थानीय युवकों ने पहल की। लेकिन, इसी दौरान पाॅवर सब स्‍टेशन से विद्युत प्रवाहित कर दिए जाने के कारण एक मिस्त्री समेत चार युवक बुरी तरह झुलस गए। चारों को पुनपुन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया, जहां से उन्‍हें पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (पीएमसीएच) रेफर कर दिया गया। वहां देर रात इलाज के दौरान एक घायल मंटू कुमार (36) की मौत हो गई, जबकि दो अन्‍य छोटे पासवान (25) व मिस्‍त्री अशोक प्रसाद (42) की मौत रविावार की सुबह हो गई। पीएमसीएच में भर्ती एक अन्‍य घायल सीता राम की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

शट डाउन को ले आरोप-प्रत्‍यारोप

घटना के कारण इलाके में लोगों का गुस्‍सा फूट पड़ा है। स्‍थानीय लोगों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सड़क जाम कर दिया है। लोगों का आरोप है कि उन्‍होंने बिजली के तार की मरम्‍मत के पहले शट डाउन कराया था। लेकिन, पॉवर सब स्टेशन ने सूचना के बावजूद तार जोड़ने के क्रम में ही बिजली चालू कर दिया। इस वजह से दुर्घटना हुई। दूसरी ओर कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार ने पुनपुन पॉवर सब स्टेशन के ऑपरेटर के हवाले से बताया कि मिस्त्री अशोक प्रसाद ने शट डाउन नही लिया था। इस वजह से पॉवर सब स्टेशन से बिजली दे दी गयी।

सड़क जाम, बाजार बंद

घटना के विरोध में रविवार की सुबह से ही पुनपुन बाजार बंद है। लोग सड़कों पर आगजनी कर बवाल कर रहे हैं। सड़क जाम के कारण पटना-गया मार्ग पर आवागमन अवरूद्ध है। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पुलिस सतर्क है

You Might Also Like