हनीमून को बनाना था यादगार, इसलिए इस ब्रिटिश दंपति ने किया ऐसा अनोखा काम

हनीमून को बनाना था यादगार, इसलिए इस ब्रिटिश दंपति ने किया ऐसा अनोखा काम

हर कोई चाहता है कि उसके जीवन के विशेष पल जैसे- शादी, हनीमून, शादी की सालगिरह, उसका जन्मदिन कुछ इस तरह से मने की यादगार हो जाए. कई बार लोग इसके लिए अजब-गजब तरीके भी अपनाते हैं, लेकिन हाल ही में एक नवविवाहित ब्रिटिश जोड़े ने अपने हनीमून को यादगार बनाने के लिए ऐसा अनोखा काम किया है कि इसे सुनकर हर कोई हैरान रह जाएगा. इस नवविवाहित दंपत्ति ने अपने हनीमून को यादगार बनाने के लिएपूरी की पूरी ट्रेन बुक करा ली. जोड़े ने नीलगिरी की वादियों में हनीमून मनाने के लिए मेत्तुपलयम से उदगमंडल जाने वाली विशेष ट्रेन बुक कराई है. बता दें इस ट्रेन को बुक कराने वाले यह पहले दंपत्ति हैं. हाल ही में यह विशेष ट्रेन दक्षिण रेलवे ने शुरू की है.

कुछ समय पहले ही शुरू की गई है यह स्पेशल ट्रेन
दरअसल, हाल ही में ग्राहम विलियम लिन और उसकी प्रेमिका सिल्विया प्लासिक ने शादी की है. ऐसे में वह अपने हनीमून के लिए भारत आए थे. ग्राहम और सिल्विया अपना हनीमून कुछ अलग तरीके से मनाना चाहते थे. इसलिए दोनों ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) की वेबसाइट पर जाकर यह स्पेशल ट्रेन 3 लाख में बुक करा ली. बता दें मेत्तुपलयम से उदगमंडल जाने वाली स्पेशल ट्रेन कुछ समय पहले ही शुरू की गई है. इस ट्रेन को चलाने का विशेष उद्देश्य पर्वतीय पर्यटन को बढ़ावा देना है.

3 लाख में बुक कराई ट्रेन
बता दें पर्वतीय टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिये रेलवे बोर्ड ने हाल ही में सलेम डिवीजन में 120 सीटों वाली यह विशेष ट्रेन नीलगिरी माउंटेन रेलवे सेक्शन में चलाने की अनुमति दी थी. शुक्रवार को जब यह ब्रिटिश दंपत्ति कुन्नूर स्टेशन पहुंचा तो स्टेशन मैनेजर ने इनका जोरदार स्वागत किया. यह ट्रेन मेत्तुपलयम से सुबह 9:10 बजे से चलकर दोपहर 2:40 बजे ऊंटी पहुंची थी

You Might Also Like