अमीरात एयरलाइन की फ्लाइट में एक साथ बीमार पड़े कई यात्री, न्यूयार्क में उतरा विमान

अमीरात एयरलाइन की फ्लाइट में एक साथ बीमार पड़े कई यात्री, न्यूयार्क में उतरा विमान

दुबई (रायटर)। दुबई से न्यूयॉर्क जा रही अमीरात एयरलाइन की फ्लाइट में अचानक 19 यात्री बीमार पड़ गए। इनमें से 10 को अस्पताल ले जाया गया है। बाकी नौ ने अपना इलाज कराने से मना कर दिया।

न्यूयॉर्क के मेयर के प्रवक्ता राउल कांट्रेरास ने बताया कि अमीरात एयरलाइन की फ्लाइट संख्या 203 सुबह 9 बजे न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर लैंड हुई थी। इसमें सवार 521 यात्रियों और क्रू सदस्यों सहित लगभग 100 यात्रियों ने अस्वस्थता महसूस करने की शिकायत की थी। अधिकांश को खासी और बुखार की शिकायत थी। जिन 10 लोगों का अस्पताल में इलाज कराया गया, उनमें से सात यात्री थे जबकि तीन क्रू सदस्य थे। एक प्रवक्ता के अनुसार यह फ्लाइट मक्का में रुकी थी जहां अभी फ्लू फैला हुआ है। यह फ्लू यात्रियों के बीमार होने की एक संभावित वजह हो सकती है।

अमेरिकी मीडिया ने डबल डेकर ए 380 विमान को जॉन एफ केनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर अलग थलग खड़ा दिखाया है। अमेरिकी मीडिया ने शुरू में यह खबर दी थी कि 100 यात्री बीमार आए हैं और विमान को अलग थलग रखा गया है। ए 380 दुनिया का सबसे बड़ा यात्री विमान है। अमेरिकी मीडिया की खबर के मुताबिक करीब 500 यात्री विमान में सवार थे।

You Might Also Like