SC/ST एक्ट : सांसद पप्पू यादव पर जानलेवा हुआ हमला, बिहार में ट्रेने रोकी

SC/ST एक्ट : सांसद पप्पू यादव पर जानलेवा हुआ हमला, बिहार में ट्रेने रोकी

लखनऊ। केंद्र सरकार के SC/ST एक्ट को मूल स्वरुप में लाने के फैसले के विरोध में कल भारत के कई राज्यों में भारत बंद रख कर भारी विरोध किया गया था । इस फैसले का सबसे ज्यादा विरोध बिहार, राजस्थान उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में देखने को मिल रहा है।

बिहार में इस फैसले के विरोध में प्रदर्शन कर रहे बंद समर्थकों ने बिहार के मधेपुरा इलाके के सांसद राजेश रंजन ऊर्फ पप्पू यादव पर भी हमला कर दिया। दरअसल सांसद पप्पू यादव बंद के दौरान तनाव छेत्र के बीच से अपनी कार से यात्रा कर रहे थे। इस दौरान बंद समर्थकों ने उनकी गाड़ी के गुजरने का विरोध किया था। यह विरोध बढ़ गया और  पप्पू के सुरक्षाकर्मियों और बंद समर्थकों के बीच झड़प हो गई जो हाथापाई तक जा पहुंची। 

इस घटना के बाद सांसद पप्पू यादव ने पत्रकारों को बयान देते हुए बताया कि बंद समर्थकों ने उन पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने के साथ-साथ जानलेवा हमला भी किया था। उन्होंने यह भी कहा कि अगर मेरे सुरक्षाकर्मी नहीं होते तो ये लोग मुझे जान से मार डालते। पप्पू यादव के अलावा बिहार के जदयू नेता श्याम रजक को भी बंद समर्थकों के ग़ुस्से का सामना करना पड़ा था। इसके साथ ही बिहार में कई जगह सड़को को  जाम करने के साथ साथ ट्रेने भी रोकी गई। 

You Might Also Like