ब्राजील: कैंपेनिंग के दौरान राष्‍ट्रपति चुनाव के प्रमुख उम्‍मीदवार पर जानलेवा हमला

ब्राजील: कैंपेनिंग के दौरान राष्‍ट्रपति चुनाव के प्रमुख उम्‍मीदवार पर जानलेवा हमला

ब्राजील में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए कैपेनिंग के दौरान उम्‍मीदवार जैयर बोलसनारो पर चाकू से हमला हुआ जिसके बाद उनकी स्‍थिति गंभीर बनी हुई है। इस बात की जानकारी बोलसनारो के बेटे फ्लेवियो बोलसनारो ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए दिया है। ब्राजील में राष्ट्रपति पद के लिए आगामी चुनाव अक्टूबर में होने वाले हैं।

फ्लेवियो ने लिखा, ‘चाकू से हुए हमले में उनका लीवर, फेफड़ा और आंत बुरी तरह घायल हैं। काफी खून बह गया, अस्‍पताल पहुंचने तक उनकी स्‍थिति काफी गंभीर थी। अब हालात काबू में है। प्‍लीज उनके लिए दुआ करें।’ बोलसनारो के साथ जनरल हैमिल्‍टन मौराव ने कहा कि उनकी सर्जरी सफल रही।

फ्लेवियो ने लिखा कि जितना हम सोच रहे थे, उन्हें उससे कहीं ज्यादा गंभीर चोटें आईं हैं। बता दें कि हमलावर को बोलसनारो के समर्थकों ने पकड़ लिया।  लंबे समय तक कांग्रेस सदस्य रहने बोलसनारो पर अबतक भ्रष्टाचार के आरोप नहीं है। उल्‍लेखनीय है कि उन्होंने समलैंगिकों, महिलाओं और 1964-85 के सैन्य तानाशाही के पीड़ितों के बारे में विवादित टिप्पणियां करके विवाद खड़ा किया है। ब्राजील के डोनाल्‍ड ट्रंप कहे जाने वाले इस नेता के सोशल मीडिया पर 8.5 मिलियन फॉलोवर्स हैं।

ब्राजील के सुप्रीम इलेक्टोरल कोर्ट द्वारा जेल में बंद पूर्व राष्ट्रपति लूला डी सिल्वा पर चुनाव में उम्मीदवार के रूप में खड़े होने पर रोक लगाए जाने के बाद से बोलसनारो राष्ट्रपति पद की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। बयानों के लिए सुर्खियों रहने वाले बोलसनारो देश में होने वाले गंभीर अपराधों को रोकने के लिए हथियार रखने को कानूनी बनाने के पक्षधर हैं

You Might Also Like