सृजन घोटाला की छापेमारी पर बोले तेजस्‍वी, कहा- अब सुशील मोदी के जेल जाने की बारी

सृजन घोटाला की छापेमारी पर बोले तेजस्‍वी, कहा- अब सुशील मोदी के जेल जाने की बारी

पटना । रेलवे टेंडर घोटाले में दिल्ली की विशेष अदालत में पेशी के करीब हफ्ते भर बाद गुरुवार को पटना लौटते ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत सत्ता पक्ष के नेताओं पर खूब गरजे-बरसे। सृजन घोटाले में रेखा मोदी के घर आयकर के छापे को तेजस्वी ने देर से उठाया गया कदम बताया। उन्होंने कहा कि जेल जाने की बारी अब सुशील मोदी की है।

तेजस्वी ने आरोप लगाया कि सृजन घोटाले की अवधि राजग की पूर्ववर्ती सरकार के दौरान की है। उस समय सुशील मोदी के पास वित्त विभाग भी था। 2008 में ही सीएजी ने अपनी रिपोर्ट में सृजन घोटाले का जिक्र किया था। बावजूद सरकार ने संज्ञान नहीं लिया।

तेजस्वी ने कहा कि घोटाले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुशील मोदी की भी संलिप्तता है। फिर भी उन्हें बचाने की कोशिश हो रही है। तेजस्वी ने दावा किया कि सृजन घोटाला और बेनामी संपत्ति के मामले में सुशील मोदी जल्द ही जेल जाने वाले हैं, क्योंकि उन्हीं का नाम लेकर सारा काम किया जाता था। निष्पक्ष जांच होगी तो उनका बचना संभव नहीं होगा।

नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि सुशील मोदी ने अपने परिजनों और रिश्तेदारों के नाम से हजारों करोड़ की बेनामी संपत्ति जमा कर ली है। दिल्ली के पॉश इलाके में उनके भाई-बहनों के नाम पर बहुत संपत्ति है। पहले कहते थे कि उनके रिश्तेदारों से उनका कोई संबंध नहीं है, लेकिन अब तो संबंध-संपर्क होने की बात भी सामने आ रही है। राजद प्रवक्ता मनोज झा ने सबूत भी दिए थे, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

You Might Also Like