पेरिस चाकू हमले में 7 लोग गंभीर, 2 ब्रिटिश पर्यटक भी शामिल

पेरिस चाकू हमले में 7 लोग गंभीर, 2 ब्रिटिश पर्यटक भी शामिल

 रविवार को फ्रांस की राजधानी पेरिस में चाकू और लोहे की छड़ से हमले किये गए हैं जिसमें दो ब्रिटिश पर्यटक समेत सात लोग घायल हो गए हैं. इस हमले में ब्रिटेन के पर्यटक भी शामिल थे जो घायल हो गए, जिसकी जानकारी फ्रांस की पुलिस ने दी है. इस मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है जिसे अफगानिस्तान का बताया जा रहा है. सूत्रों ने बताया कि हमला करने वाले के पास एक लोहे की छड़ भी थी जिस्सके इस्तेमाल से उसने लोगों पर हमला किया. उन 7 लोगों में घायल व्यक्तियों में 4 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. बताया जा रहा है कि हमला करने वाले ने अंजान लोगों पर हमला किया है इसमें आतंकवाद जैसी कोई बात सामने नहीं आई है.

ये घटना रविवार रात के 11 बजे हुई, वहां के सिनेमा हॉल में मौजूद 2 सिक्योरिटी गार्ड ने व्यक्ति को लोगों पर चाकू से हमला करते देखा था. इतना ही नहीं, हमला करने वाले को दो लोगों ने पकड़ने की कोशिश भी की थी लेकिन लोहे की रॉड से उनसे फेंक कर अपने पीछा करने वालों को रोक दिया और बाद में चाकू निकाल लिया. 

बताया जा रहा है कि घटना के समय मौजूद एक शख्स ने बताया कि उसने उस हमलावर को देखा था जिसके पास 25-30 सेमी लंबा चाकू था. करीब 20 लोग उसका पीछा कर रहे थे और स पर पेंटान्क्यू गेंद फेंक रहे थे जिनमें से 4-5 उसके सिर पर लगी भी थी लेकिन फिर वह भाग गया. इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं और इसी को देखते हुए पुलिस ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है और इस पर जांच की जा रही है.

You Might Also Like